Thursday , November 23 2017
Home / India / गरीबों से पैसा खींचो और अमीरो को सींचो यही है नोटबंदी- राहुल गांधी

गरीबों से पैसा खींचो और अमीरो को सींचो यही है नोटबंदी- राहुल गांधी

कांग्रेस पार्टी के उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी जौनपुर में जनआक्रोश रैली को संबोधित करते हुए नोटबंदी के फैसले पर  केंद्र सरकार को जम कर कोसा।  उन्‍होंने कहा, ‘अमीर लोगों का आप (मोदी) कर्जा माफ करते हो, आप हिंदुस्‍तान के किसान का कर्जा माफ करो। उन्‍होंने एक शब्‍द नहीं कहा।’  राहुल ने केंद्र पर भ्रष्‍टाचारियों को बचाने का आरोप लगाते हुए कहा, ”मध्‍य प्रदेश, छत्‍तीसगढ़ में आपकी सरकारें हैं, अपने उद्योगपति दोस्‍तों के लिए आप उनकी जमीन छीनते हो।

पिछले ढाई साल में आपने एक प्रतिशत अमीर लोगों को 60 प्रतिशत धन दिलवा दिया है। सबसे ज्‍यादा धन केवल 50 परिवारों के पास है। इन परिवारों के लोग, नाम आप जानते हो। एक तरफ हिंदुस्‍तान के 99 फीसदी ईमानदार लोग, जो अपना खून-पसीना देते हैं, उनका संसद भवन में मोदीजी मजाक उड़ाते हैं। दूसरी तरफ, 50 परिवार। अब मैं आपसे पूछता हूं कि क्‍या काला 99 प्रतिशत लोगों के पास है या 50 परिवारों के पास है।”

राहुल ने कहा, ”केंद्र का निर्णय गरीब, किसानों के खिलाफ है, पीएम ने बिना पूछे 99 प्रतिशत लोगों का खून निकाल लिया। सारा कैश ब्‍लैक मनी नहीं है और सारा ब्‍लैक मनी कैश नहीं।  गरीबों से पैसा खींचो और अमीरो को सींचो यही है नोटबंदी।

हिंदुस्‍तान के चोर होशियार हैं, ये अपने पैसे कैश में नहीं रखते। ये सोने में, रिएलिटी में, जमीनों में, विदेशी बैंकों में रखते हैं। हिंदुस्‍तान का सिर्फ 6 फीसद काला धन कैश में है।बाकी विदेशी बैंक अकाउंट्स में, रियल एस्‍टेट, सोने और जमीन में है।

सवाल उठता है कि नरेंद्र मोदी जी 6 फीसद के पीछे क्‍यों दौड़े, 94 पर्सेंट के पीछे क्‍यों नहीं गए। मोदी जी को मालूम है कि ज्‍यादा से ज्‍यादा काला धन 1 प्रतिशत लोगों के पास है। उन्‍होंने आपसे वायदा किया कि 15 लाख रुपए मैं हर बैंक अकाउंट में डालूंगा। किसको मिला, कोई है यहां पर। नहीं। विदेशी बैंक अकाउंट वालों को मोदीजी ने जेल में डाला।

TOPPOPULARRECENT