Wednesday , July 18 2018

गर्मी में बांधे रखने में ऊंट ने मालिक की गर्दन दबोच ली, शरीर चबा डाला

जयपुर: अत्याचार जब अपनी सीमा तक पहुँच जाता है तो इंसान ही नहीं जानवर भी बदला लेने पर उतर आता है। ऊंट को इंसान का एक हमदर्द और साथी माना जाता है लेकिन राजस्थान में घटी एक घटना में ऊंट ने अपने मालिक का अत्याचार सहन न करते हुए आखिरकार उसकी जान ले ली। बताया जाता है कि राजस्थान के जिला बार्मर में यह घटना घटी जहां मालिक अपने ऊंट को सख्त गर्मी में बांध रखा था।

सारा दिन वह धूप की तीव्रता सहन करता रहा। इस दौरान गुरु घर में अपने मेहमानों की खा्रतवाज़ि में व्यस्त था और अचानक उसे याद आया कि सारा दिन ऊंट धूप में बंधा हुआ है, तो वह तुरंत उसे किसी छाया दार स्थान पर स्थानांतरित करने के लिए वहां पहुंचा जब तक ऊंट असुविधा के कारण आक्रामक मोड विकल्प कर चुका था। स्थानीय जनता ने बताया कि ऊंट ने अपने मालिक के सिर दबोच लिया और उसे कुचल कर मार डाला।

उसने मालिक की गर्दन पकड़ कर उठा लिया और जमीन पर दे मारा। बाद में उसने सिर धड़ से अलग कर दिया और शरीर चबा डाला। गांव वालों ने बताया कि इसी ऊंट पहले भी हमला किया था। लगभग 25 लोगों ने छह घंटे के प्रयासों के बाद ऊंट पर काबू पाया। राजस्थान के विभिन्न स्थानों पर गर्मी अपने शबाब पर है और तापमान 51 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। बताया जाता है कि भारत और पाकिस्तान की सीमा पर गश्त कर रही सेना को भी ऐसे ऊंटों कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि वे आम तौर पर मनुष्य दोस्त हुआ करते हैं लेकिन गर्मी की तीव्रता उन्हें बेकाबू कर रही है।

TOPPOPULARRECENT