Monday , December 18 2017

गलती से जीरो दब गया, तो हो जायेंगे सब्सिडी से बाहर

जमशेदपुर : गैस सिलिंडर की अॉनलाइन बुकिंग करते वक़्त दूसरी तरफ से आने वाले सिम्बल काे अलर्ट होकर सुनने के बाद ही अमल करें। जल्दबाजी में अगर मोबाइल फोन का जीरो बटन दब गया, तो आप सब्सिडी की सहूलत से बाहर हो सकते हैं। शहर में ऐसी परेशानी इंडेन के कुछ सारफीन के साथ हुई है, हालांकि शिकायत के बाद उनकी मसला का हल कर दिया गया।

एसएमएस से बुक करनेवालाें काे ऐसी समस्या नहीं आ रही है। इंडेन सारफीन जब ऑनलाइन बुकिंग कराते हैं, तो उन्हें सब्सिडी से बाहर होने वाला ऑप्शन पहले दिया जाता है, जबकि बुकिंग का ऑप्शन बाद में आता है।

जीरो दबाने से सारफीन सब्सिडी से बाहर हो जाते हैं। ऐसे में उन्हें पूरी कीमत देकर सिलिंडर लेना पड़ता है। पीर काे इस तरह की करीब डेढ़ दर्जन मसायल का अफसर आलाेक शर्मा ने हल किया।

गलती से जीराे दब जाने की वजह से बाहर हो गये हैं, तो परेशान न हो। बर्मामाइंस वाकेय अंबे इंडेन के दफ्तर में हर पीर की सुबह 10 से 2 बजे तक इंडेन के आला अफसर आलोक शर्मा शिकायतो के हल के लिए बैठते हैं। अपने साथ माेबाइल पर आया एसएमएस, गैस की ब्लू बुक या गैस के पेपर लेकर जाये। अफसर फौरन आपकी सब्सिडी चालू कर देंगे। वहीं दीगर सारफीन अपने गैस बुकिंग सेंटर पर शिकायत करें।

 

TOPPOPULARRECENT