Friday , December 15 2017

गवर्नर आंध्र प्रदेश का दौरा दिल्ली अहमियत का हामिल

रियासती गवर्नर ई ऐस एल नरसिम्हन आज सुबह नई दिल्ली रवाना हुए। मौजूदा सियासी हालात और खासतौर पर मर्कज़ की जानिब से 28 डिसमबर को तेलंगाना मसअले पर कुल जमाअती इजलास की तलबी के पस-मंज़र में गवर्नर का ये दौरा काफ़ी अहमीयत का हामिल है। बत

रियासती गवर्नर ई ऐस एल नरसिम्हन आज सुबह नई दिल्ली रवाना हुए। मौजूदा सियासी हालात और खासतौर पर मर्कज़ की जानिब से 28 डिसमबर को तेलंगाना मसअले पर कुल जमाअती इजलास की तलबी के पस-मंज़र में गवर्नर का ये दौरा काफ़ी अहमीयत का हामिल है। बताया जाता है कि गवर्नर दिल्ली में रियासती वज़ीर धर्मना प्रसाद राव के इस्तीफ़ा और उन के ख़िलाफ़ सी बी आई चार्ज शीट के मसअले पर पार्टी आला कमान से बातचीत करेंगे।

रियासती काबीना ने हाल ही में वानपक अराज़ी मसअले पर सी बी आई को धर्मना प्रसाद राव के ख़िलाफ़ कार्रवाई की इजाज़त देने से इनकार कर दिया था। इस से मुताल्लिक़ फाईल मंज़ूरी के लिए गवर्नर के पास ज़ेर अलतवा है। गवर्नर को इस बारे में क़तई फ़ैसला करना है। बावसूक़ ज़राए के मुताबिक़ गवर्नर दौरा दिल्ली के दौरान अलहदा तेलंगाना मसअले पर भी मर्कज़ी क़ाइदीन से बातचीत करेंगे।

वज़ारत-ए-दाख़िला ने 28 दिसंबर को कुल जमाअती इजलास तलब किया है। बताया जाता है कि मर्कज़ ने तेलंगाना मसअले और तेलंगाना तहरीक के बारे में गवर्नर से रिपोर्ट तलब की है। इस से क़बल भी ई ऐस एल नरसिम्हन वक़तन फ़वक़तन तेलंगाना तहरीक के बारे में मर्कज़ी हुकूमत को अपनी रिपोर्ट पेश करते रहे हैं। गवर्नर की नई दिल्ली रवानगी के साथ ही सयासी हलक़ों में मुख़्तलिफ़ पेश क़ियासयों का आग़ाज़ होचुका है।

TOPPOPULARRECENT