गवर्नर मनीपुर सय्यद अहमद का इंतेक़ाल

गवर्नर मनीपुर सय्यद अहमद का इंतेक़ाल
Click for full image

मुंबई 28 सितंबर: गवर्नर मनीपुर सय्यद अहमद का एक खानगी दवाख़ाने में इंतेक़ाल होगया। वो कैंसर के मरीज़ थे और लीलावती हॉस्पिटल में पिछ्ले हफ्ते शरीक थे। इन की उमर 70 साल थी। विरसा में बीवी , एक बेटा और दो बेटियां शामिल हैं।

उन्होंने 26 मई 2015 को गवर्नर मनीपुर की हैसीयत से हलफ़ लिया था। वो महाराष्ट्र के साबिक़ कांग्रेस क़ाइद थे जिन्हें शुमाल मशरक़ी रियासत झारखंड 26 अगस्त 2011 को गवर्नर के ओहदे पर मुंतकिल करदीया गया था।

इस वक्त मरकज़ में यु पी ए हुकूमत बरसरइक़तिदार थी। सदरजमहूरीया प्रणब मुख‌रजी ने अपने पयाम ताज़ीयत में इन की बीवी सय्यद हसन तारा को कहा कि उन्हें गवर्नर सय्यद अहमद के इंतेक़ाल पर गुहरह रंज हुआ है। उन्होंने कहा कि वो दिली ताज़ीयत का इज़हार करते हैं और दुआ हैंके वो उन्हें और दुसरे अरकाने ख़ानदान को हिम्मत और सब्र अता करे।

वज़ीर-ए-आज़म मोदी ने इन के इंतेक़ाल पर इज़हार ताज़ीयत करते हुए कहा कि एक तजरुबेकार क़ाइद के इंतेक़ाल से उन्हें गहिरा रंज पहूँचा है। वो कई ओहदों पर फ़ाइज़ रह चुके थे। सदर कांग्रेस सोनीया गांधी ने सय्यद अहमद के इंतेक़ाल पर इज़हार ताज़ीयत करते हुए कहा कि लोग आइन्दा कई दिन तक इन की कमी महसूस करते रहें गे। उन्होंने अवामी ज़िंदगी में काफ़ी कारनामे अंजाम दिए हैं।

Top Stories