Wednesday , July 18 2018

गाय ज़िबहा करने वालों को हिंदुस्तानी कहलाने और हिंदुस्तान में रहने का हक नहीं: अजीज कुरैशी

उत्तराखंड के गवर्नर अजीज कुरैशी ने जुमे के रोज़ कहा कि गाय ज़िबहा करने वालों को हिंदुस्तानी कहलाने का कोई हक नहीं है। उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद कस्बे में एक प्रोग्राम के दौरान कुरैशी ने यह बात कही। उन्होंने कहाकि , जो लोग गाय ज़िबहा

उत्तराखंड के गवर्नर अजीज कुरैशी ने जुमे के रोज़ कहा कि गाय ज़िबहा करने वालों को हिंदुस्तानी कहलाने का कोई हक नहीं है। उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद कस्बे में एक प्रोग्राम के दौरान कुरैशी ने यह बात कही। उन्होंने कहाकि , जो लोग गाय ज़िबहा करते हैं उन्हें हिंदुस्तानी नहीं कहा जा सकता और उन्हें हिंदुस्तान में रहने का कोेई हक नहीं।

उन्होंने मुसलमानों से गाय ज़िबहा न करने की अपील की और गाय से मां की तरह सुलूक करने को कहा। गौरतलब है कि मरकज़ में एनडीए हुकूमत बनने के बाद से भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने गाय ज़िबहा पर पाबंदी लगाने की मांग की। उत्तराखंड के गवर्नर के बयान के बाद से इन दोनों की मांग को और जोर मिलेगा।

कुरैशी को 2012 में उस वक्त के यूपीए हुकूमत ने उत्तराखंड का गवर्नर मुकर्रर किया था। कुरैशी मध्य प्रदेश की सतना लोकसभा सीट से एमपी रह चुके हैं। मई में नरेन्द्र मोदी के वज़ीर ए आज़म बनने के बाद कुरैशी ने मोदी की जमकर तारीफ की थी। गौर करने वाली बात है कि नई हुकूमत बनने के बाद से यूपीए सरकर की तरफ से मुकर्रर दिगर गवर्नरों को जहां हटाने पर जोर दिया गया वहीं कुरैशी बचे रहे। यूपी के गवर्नर बीएल जोशी को हटाने के बाद उन्हें वहां का इजाफी चार्ज भी दिया गया था जिस पर उन्होंने मोदी का शुक्रिया अदा किया था।

TOPPOPULARRECENT