Friday , November 24 2017
Home / AP/Telangana / गिनीज बुक में शामिल हुआ हैदराबाद का यह महोत्सव

गिनीज बुक में शामिल हुआ हैदराबाद का यह महोत्सव

हैदराबाद 09 अक्टूबर: तेलंगाना में सुंदर रंगीन फूलों के त्योहार आज एक विश्व रिकॉर्ड बनाया। जब लाल बहादुर स्टेडियम में बड़े पैमाने पर आयोजित सरकारी समारोह में 9,292 महिलाओं ने एक अनूठा कार्यक्रम में बतकमां विशेष तरानों के गीत गाते जिसके साथ ही यह समारोह अपने अद्वितीय आयोजन के लिहाज से गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपनी जगह बना ली। इस तरह लाला और गुल के साथ महिलाओं और लड़कियों के नृत्य के इस उत्सव समारोह अतीत में स्थापित किया गया ओणम त्योहार का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया।

केरल में आयोजित ओणम त्योहार में 5,211 महिलाओं ने हिस्सा लिया था। तेलंगाना की हजारों महिलाओं और लड़कियों ने भारी बारिश की परवाह किए बिना एल्बी स्टेडियम पहूंचें और सौंदर्य के साथ सजाए हुए 20 फिट ऊंचा बतकमां पक्षों घूमते हुए नृत्य किया। जीएचएमसी के मेयर राम मोहन ने इस अवसर पर बोलते हुए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में बतकमां भागीदारी पर खुशी जताई। गृह मंत्री एन नरसिम्हा रेड्डी ने भी रिकॉर्ड पर महिलाओं को बधाई दी जिन्होंने बारिश की परवाह किए बिना पूरे उत्साह के साथ इस समारोह में भाग लिया।

नरसिम्हा रेड्डी ने कहा कि इस घटना के बड़े पैमाने पर आयोजन का श्रेय निज़ामाबाद की टीआरएस सांसद कविता को जाता है। उन्होंने इस कार्यक्रम को अभूतपूर्व सफलता दिलाने में सरकारी अधिकारियों की प्रशंसा भी की। विधान परिषद के सदर नशीन स्वामी गौड़ ने कहा कि तेलंगाना एकमात्र राज्य है जहां फूलों की पूजा की जाती है। इस कार्यक्रम की सफलता पर उन्होंने मेयर और महिलाओं को बधाई दी .चीफ मिनिस्टर के चंद्रशेखर राव ने बड़े पैमाने पर बतकमां त्योहार के सरकारी स्तर पर आयोजन की घोषणा करते हुए 26 करोड़ रुपये जारी किया था और उनकी पुत्री के कविता ने इस कार्यक्रम न केवल पूरे राज्य में बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सफलता की मसाई की थी।

TOPPOPULARRECENT