Sunday , November 19 2017
Home / Bihar News / गिरिराज का विवादित बयान: मुसलमान अल्पसंख्यक नहीं, पप्पू ने बताया ‘दिमाग से पैदल’

गिरिराज का विवादित बयान: मुसलमान अल्पसंख्यक नहीं, पप्पू ने बताया ‘दिमाग से पैदल’

पटना: बिहार के नवादा लोक सभा से निर्वाचित बीजेपी के सांसद एवं केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने नवादा में अपने विवादित बयान में कहा कि मुसलमानों को अल्पसंख्यक का दर्जा नहीं मिलना चाहिए. मंत्री गिरिराज सिंह ने मुसलमानों को अल्पसंख्यक का दर्जा देने का विरोध किया इसपर पप्पू यादव ने उन्हें दिमाग से पैदल बताया.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

दैनिक जागरण के अनुसार, बिहार के संदर्भ में उन्होंने मुसलमानों को अल्सपंख्यक मानने से इंकार कर दिया. केंद्रीय मंत्री ने इसे लेकर देश के कानून में परिवर्तन की आवश्यकता बताई. गिरिराज के इस बयान को आड़े हाथों लेते हुए जन अधिकार पार्टी के सुप्रीमो पप्पू यादव ने कहा कि गिरिराज ‘दिमाग से पैदल’ हैं.
मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि भारत में मुसलमानों की आबादी 21 करोड़ है, जबकि बिहार के सरकारी आंकड़ों में भी 19 फीसद मुसलमान हैं. बिहार के किशनगंज में तो मुसलमानों की आबादी 80 फीसद है, इसलिए मुसलामानों को अल्पसंख्यक का दर्जा नहीं मिलना चाहिए.इसी तरह लखीसराय में 10 फीसद आबादी के बावजूद वे अल्पसंख्यक कहलाते हैं. गिरिराज ने कहा कि इतनी बड़ी आबादी को अल्पसंख्यक कहना उचित नहीं है.
अल्पसंख्यकों के कानून में बदलाव की मांग करते हुए गिरिराज ने कहा कि इस बाबत नया कानून लाया जाना चाहिए.

इस बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए जन अधिकार पार्टी के सुप्रीमो पप्पू यादव ने कहा कि गिरिराज सिंह दिमाग के पैदल हैं, वे उन्माद फैला रहे हैं.
उल्लेखनीय है कि गिरिराज सिंह इस से पहले भी कई बार विवादित बयान दे चूका है. इससे पहले उनहोंने यह भि कहा था कि जिसे नरेंद्र मोदी पसंद नहीं वह पकिस्तान चला जाए. मुख्य मंत्री नितीश कुमार को ‘दीहती औरत’ की संज्ञा दे चूका है.

TOPPOPULARRECENT