Thursday , September 20 2018

गुजरात की नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह, BJP का पावर शो!

गांधीनगर : गुजरात की नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह में विजय रूपाणी, नितिन पटेल समेत समस्त मंत्रिमंडल आज शपथ लेगा. विजय रूपाणी की बतौर सीएम ये दूसरी पारी होगी, वहीं बीजेपी की लगातार राज्य में छठी बार सरकार बनेगी. इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी अपनी पूरी ताकत दिखाएगी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह समेत बीजेपी शासित राज्यों के सभी मुख्यमंत्री शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद होंगे.

ऐसा पहली ही बार होगा कि जब किसी शपथ ग्रहण समारोह में 18 राज्य के मुख्यमंत्री शामिल होंगे. इनके अलावा केंद्र सरकार के करीब 30 मंत्री भी समारोह में शामिल होंगे.

शपथ ग्रहण समारोह से पहले बीजेपी अपनी ताकत दिखाएगी. एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भव्य स्वागत होगा, इस दौरान वहां कई रंगारंग कार्यक्रम भी किए जाएंगे. जिसके बाद पीएम मोदी सचिवालय मैदान जाएंगे. गुजरात की नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह गांधीनगर के सचिवालय पर होगा, जहां गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में विजय रूपाणी तो उपमुख्यमंत्री के तौर पर फिर नितिन पटेल शपथ लेंगे. रूपाणी को मुख्यमंत्री पद की शपथ गुजरात के राज्यपाल ओपी कोहली दिलाएंगे.

रूपाणी के मंत्रिमंडल में इस बार कई नए चेहरे देखने को मिल सकते हैं. इस दौरान मंत्रिमंडल में सभी तरह के समीकरणों को साधने की कोशिश की जाएगी.

बता दें कि 22 सालों में ये पहली बार है कि जब बीजेपी को गुजरात में 100 सीटों से कम मिली हैं. बीजेपी को राज्य की 182 सीटों में से 99 सीटें मिली हैं. कांग्रेस और उसके सहयोगियों को 80 सीटें मिली हैं.

TOPPOPULARRECENT