Friday , July 20 2018

गुजरात चुनाव : बीजेपी छोड़ने वाले नाना पटोले राहुल गांधी की रैली में होंगे शामिल

नई दिल्ली: बीजेपी के महाराष्ट्र के नेता नाना पटोल ने लोकसभा से इस्तीफा दे कर शुक्रवार को पार्टी छोड़ दी थी। अब वो कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के साथ अहमदाबाद में 11 दिसंबर को राहुल गांधी की रैली में उनके साथ मंच साझा करेंगे। कांग्रेस के एक नेता ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

कांग्रेस के महाराष्ट्र राज्य प्रभारी मोहन प्रकाश ने कहा कि वह शुक्रवार को पटोले से मिले और किसानों के लिए संघर्ष करने पर उन्हें बधाई दी। प्रकाश ने बताया, ‘मैं उनसे मिलने गया था। कांग्रेस पार्टी महाराष्ट्र में किसानों का मुद्दा उठा रही है। महाराष्ट्र में हमारी छह रैलियां होने वाली हैं। 12 दिसंबर को राज्य विधानसभा के बाहर हम मोर्चा (रैली) निकालेंगे।’

उन्होंने बताया, ‘चूंकि राज्य में वह भी इसी मुद्दे पर लड़ रहे हैं और इसको ध्यान में रखते हुए, मैं उन्हें बधाई देने गया था।’ यह पूछे जाने पर कि क्या पटोले महाराष्ट्र में भी कांग्रेस के प्रदर्शन में शामिल होंगे? उन्होंने कहा, ‘इसके बारे में तो नहीं बात हुई, लेकिन उन्होंने खुद कहा कि वह 11 दिसंबर को अहमदाबाद में राहुल गांधी की रैली में शामिल होंगे।’

पटोले के कांग्रेस में शामिल होने की संभावना पर कहा, ‘यह उनका निर्णय होगा। इस मुद्दे पर मेरी उनसे कोई बात नहीं हुई। मैंने उनके द्वारा किए गए संघर्ष के लिए उन्हें बधाई दी।’ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सार्वजनिक रूप से आलोचना करने वाले पटोले ने शुक्रवार को भंडारा-गोंदिया लोकसभा सीट से इस्तीफा दे दिया और साथ ही पार्टी से भी इस्तीफा दे दिया।

इससे पहले वह इस सप्ताह महाराष्ट्र के अकोला में किसानों के मुद्दे पर प्रदर्शन कर रहे वरिष्ठ भाजपा नेता यशवंत सिन्हा के साथ प्रदर्शन कर चर्चा में आए थे।

TOPPOPULARRECENT