Wednesday , November 22 2017
Home / Ahmedabad / गुजरात दलित घटना: बीजेपी की सरकार दलित विरोधी है- अरविंद केजरीवाल

गुजरात दलित घटना: बीजेपी की सरकार दलित विरोधी है- अरविंद केजरीवाल

अहमदाबाद। उना शहर में कुछ दलित युवकों की सरेआम पिटाई पर मचे बवाल के बीच आज आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल पीडित परिवार से मिले. परिवार से मुलाकात करने के बाद उन्होंने कहा कि जो लोग आंदोलन कर रहे हैं, उन्हें जेल में उठाकर डाला जा रहा है. गुजरात में दलितों पर लगातार अत्याचार हो रहा है. भाजपा की राज्य सरकार दलित विरोधी है.

केजरीवाल ने कहा कि मैंने आत्महत्या करने वाले लोगों से भी मुलाकात की और उनका दर्द जाना. पीडितो ने मुझे बताया कि 2012 में भी कुछ दलितों की यहां हत्या कर दी गई थी लेकिन उसपर कोई कार्रवाई अबतक नहीं की गई. मुझे तो डर है कि उना मामले के आरोपियों को पकड़कर गुजरात सरकार मात्र दिखावा तो नहीं कर रही है. हो सकता है मामला शांत हो जाने पर उन्हें छोड़ दिया जाए.

भाजपा पर हमला करते हुए केजरीवाल ने कहा कि भाजपा जो दमन की नीति अपना रही है, गुजरात में सभी धर्म, जाति के लोग मिलकर इसको सबक सिखाएंगे. गुजरात की सरकार और भाजपा दलित विरोधी हैं. उन्होंने कहा कि पीड़ित दलित को जल्द से जल्द मुआवजा दिया जाए और उन्हें सरकारी नौकरी दी जाए. दलित पीड़ितों को न्याय मिले और आरोपियों पर कार्रवाई हो.

TOPPOPULARRECENT