Saturday , July 21 2018

गुजरात नगरपालिका चुनाव के नतीजे बीजेपी के लिए खुशी से ज्यादा गम है!

गुजरात में सत्तारूढ़ बीजेपी ने राज्‍य में नगर निकाय चुनावों में 75 में से 47 सीटें जीत ली हैं जबकि कांग्रेस के खाते में 16 सीटें गई हैं. 6 सीटों पर किसी भी उम्‍मीदवार को बहुमत नहीं मिल सका जबकि 4 सीटों पर निर्दलीय उम्‍मीदवार जीते हैं और 2 पर अन्‍य.

75 नगर निगम/नगर पालिकाओं, दो जिला पंचायत और 17 तालुका पंचायतों के लिए शनिवार को चुनाव हुए थे. 2013 में बीजेपी ने 79 नगर निकायों में 59 पर जीत दर्ज की थी.

उस वक्‍त कांग्रेस को 11 सीटें मिली थीं लेकिन बाद में वह उनमें से पांच हार गई थी क्‍योंकि उसके नेता बीजेपी के साथ हो लिये थे.

खेरालु नगरपालिका में बीजेपी ने जीत दर्ज की है. यहां पर एनसीपी ने भी दो सीटों पर जीत हासिल की है. बीजेपी ने 24 में से 16 सीटों पर कब्जा जमाया है. इसके अलावा अन्य ने 6 सीटों परजीत हासिल की है.

पाटन जिले की राधनपुर नगरपालिका पर कांग्रेस पार्टी ने जीत हासिल की है. बीजेपी ने जामनगर जिले की कलवड़ और जमोधपुर नगरपालिका पर अपना कब्जा बरकरार रखा है. वहीं खेड़ के करमसड नगरपालिका में भी बीजेपी ने जीत दर्ज की है.

अहमदाबाद की ढंढुका नगरपालिका की 28 सीटों में से 13 पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की है. वहीं बीजेपी को 9 सीटें हासिल हुई हैं.

अमरेली की राजुला नगरपालिका में कांग्रेस ने रिकॉर्ड जीत दर्ज की है. यहां पर पार्टी ने 28 में से 27 सीटों पर जीत दर्ज की है. बीजेपी ने बोटाड की गदड़ा नगरपालिका और द्वारका जिले की नगरपालिका पर जीत हासिल की है.

दोपहर 12 बजे तक बीजेपी 44 नगरपालिकाओं में आगे चल रही थी, जबकि कांग्रेस 27 नगर पालिकाओं में आगे रही. इस समय तक बीजेपी ने 804 सीटों पर जीत हासिल की है जबकि कांग्रेस ने 453 सीटें अपने कब्जे में की हैं.

TOPPOPULARRECENT