Tuesday , September 18 2018

गुजरात- पूर्व BJP विधायक कांग्रेस में शामिल, सियासी हलचल तेज़

भारतीय जनता पार्टी के पूर्व विधायक और आम आदमी पार्टी के नेता कनुभाई कलसरिया बुधवार को कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए। कनु भाई गुजरात में आम आदमी पार्टी के सयोंजक थे। कनुभाई का कांग्रेस में शामिल होना गुजरात में आम आदमी पार्टी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। बता दें कि 2017 के विधानसभा चुनावों में पूर्व बीजेपी विधायक डॉ. कनुभाई कलसरिया निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में उतरे थे।

कनुभाई की राहुल गांधी से मुलाकात सौराष्ट्र क्षेत्र के भावनगर और अमरेली जिले में 16-17 जुलाई को होने वाली किसानों की बैठक में होगा। पेशे से सर्जन कनुभाई ने कहा कि, इसे लेकर उन्होंने राज्य कांग्रेस अध्यक्ष अमित चावड़ा से हुई है। उन्होंने बताया कि उनकी राहुल गांधी से मुलाकात सौराष्ट्र दौरे पर होगी। उसी समय वह कांग्रेस में शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि, अगर सब ठीक रहा तो मैं निश्चित रूप से कांग्रेस में शामिल हो जाऊंगा। यह मेरा अंतिम निर्णय है।

बता दें कि साल 2009 से 2012 के बीच हुए किसान भूमि आंदोलन के बाद कलसारिया बीजेपी छोड़कर आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए थे। कलसारिया 1998, 2002 और 2007 में भाजपा उम्मीदवार के रूप में महुवा सीट जीते थे। कलसरिया बीजेपी और तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के 2008-09 में महुवा में निरमा सीमेंट फैक्टी को लगाने की अनुमति देने के निर्णय के खिलाफ थे।

उन्होंने दृढ़ता से उस क्षेत्र के किसानों का समर्थन किया, जिन्होंने प्रस्तावित संयंत्र का विरोध किया था। क्योंकि यह प्लांट जल निकायों पर बनाया जा रहा था। मामला अंततः गुजरात उच्च न्यायालय पहुंचा और निरमा संयंत्र के निर्माण पर रोक लगा दी गई। जिसके बाद कलसरिया ने बीजेपी छोड़ दी।

TOPPOPULARRECENT