Thursday , July 19 2018

गुजरात में दलित लड़की से अत्याचार, काट दी कान और अंगुली भी

गुजरात में दलितों पर अत्याचार की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. ताजा घटना में कुछ दबंगों ने एक दलित लड़की के साथ हद दर्ज की दरिंदगी की. आरोपियों ने पहले लड़की के सिर के बाल खींचकर उखाड़ दिए और बाद में उसके कान और अंगुली भी काट दी. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

मामले में आया नया मोड़

लेकिन अब इस मामले में नया मोड़ आया है. पुलिस ने लड़की के बयान के बाद जिन दो लड़कों को गिरफ्तार किया है. अब पता चला है कि उनमें से के ही एक ने फोन कर एम्बुलेंस को बुलाया था. दरअसल, दो लड़कों में से एक लड़की का प्रेमी है तो दूसरा उसका दोस्त.

बताया जा रहा है कि लड़का बोरवेल रिपेयरिंग का काम करता है, लड़की उसके साथ ही बोरवेल देखने गई थी. लेकिन बोरवेल देखते हुए लड़की उसकी चपेट में आ गई, जिसके कारण उसके बाल-कान उसमें आ गया. और अंगुठा इसलिए कटा क्योंकि वह बाल निकाल रही थी. जिसके कारण उसका हाथ मशीन में आया, तभी लड़के ने एम्बुलेंस को फोन किया था. हालांकि, पुलिस ने अभी लड़के को गिरफ्तार किया हुआ है.

पहले क्या था मामला?

दिल दहला देने वाली यह वारदात गुजरात के गढडा की है. जहां 22 वर्षीय दलित लड़की को गंभीर हालात में अहमदाबाद के वीएस अस्पताल में भर्ती कराया गया. इससे पहले आरोप था कि कुछ दबंग लड़कों ने उसके सिर के बाल पूरी तरह से उखाड़ दिए और इसके बाद उसके कान और हाथ की अंगुली काटकर उसे सड़क पर फेंक दिया.

घटना के बाद किसी ने पीड़िता के भाई को मोबाइल पर फोन कर इस बात की जानकारी दी. इसके बाद युवती को गंभीर अवस्था में अस्पताल पहुंचाया गया. लड़की ने पुलिस को दिए गए बयान में बताया कि वो लड़के कौन थे. कहां से आए थे. उसे कुछ नहीं पता. वो चारों गाड़ी में आए. फिर उसे गाड़ी में खींचकर अगवा कर लिया.

इसके बाद उसे बुरी तरह से पीटा गया. जिसकी वजह से वह बेहोश हो गई. होश में आने पर उसने देखा कि उसके हाथ का अंगुठा नहीं था और एक कान भी कटा हुआ था. यही नहीं उसके सिर से बालों को पूरी तरह से उखाड़ दिया गया था. पीड़िता के परिजनों का कहना है कि आरोपी युवती का चेहरा खराब करना चाहते थे.

वारदात को उस वक्त अंजाम दिया गया, जब बुधवार की सुबह लड़की अपने घर से कॉलेज जाने के लिये निकली थी. वह बी.एड की छात्रा है. डीएसपी डी.पी. चौहान का कहना है कि पुलिस ने मामला दर्ज  कर लिया है. अब पुलिस इस बात की जांच भी कर रही है कि लड़की को सड़क पर फेंके जाने से पहले उसके साथ रेप जैसी वारदात को अंजाम तो नहीं दिया गया है. इस घटना को लेकर राज्य में सियासत भी गर्मा रही है.

TOPPOPULARRECENT