Monday , July 23 2018

गुजरात में भाजपा सरकार के खिलाफ हों एकजुट, केजरीवाल ने वीडियो जारी कर की अपील

अहमदाबाद: ओना के दौरा से पहले आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सभी समुदायों से अपील की है कि वह गुजरात में भाजपा सरकार के खिलाफ एकजुट हों। एक संवाददाता सम्मेलन में पार्टी के प्रवक्ता आशुतोष की ओर से जारी एक वीडियो संदेश में केजरीवाल ने दलित युवकों से आत्महत्या की कोशिश न करने की अपील की।

गौरतलब है कि ओना की घटना के मामले में राज्य में कई स्थानों पर जारी प्रदर्शनों के दौरान अब तक डेढ़ दर्जन से अधिक दलित युवा आत्महत्या की कोशिश की है। केजरीवाल कल ओना जाने वाले हैं। उन्होंने कहा कि गुजरात में दलित समुदाय के कुछ युवाओं को इतनी बुरी तरह पीटा गया कि वह लोगों के दिल और दिमाग को झकझोर कर रख दिया है। जो भी वीडियो देखा, वह इस घटना पर सवाल उठा रहा है। हमने देखा कि कैसे गुजरात में कई स्थानों पर दलित समुदाय के युवाओं ने आत्महत्या की कोशिश की।

केजरीवाल ने कहा कि यह सिर्फ दलित समुदाय के साथ नहीं हो रहा है। ऐसा लगता है कि यहां की सरकार अन्य समुदाय के लोगों को भी दबाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि पिछले साल पाटयदार समुदाय द्वारा किया गया प्रदर्शन शांतिपूर्ण था, लेकिन पुलिस ने हिंसा का सहारा लिया और सरकार ने कई युवाओं को देशद्रोह के आरोप में जेल में बंद कर दिया।

TOPPOPULARRECENT