गुजरात में भी हिंसा, सूरत के अमरोली में दो गुटों में झड़प

गुजरात में भी हिंसा, सूरत के अमरोली में दो गुटों में झड़प
Click for full image

रामनवमी के दिन (25 मार्च, 2018) पश्चिम बंगाल और बिहार में भड़की सांप्रदायिक हिंसा के बाद अब गुजरात में दो समुदायों के बीच हिंसा हो गई. सूरत के अमरोली आवास में बीती रात दो गुटों में झड़प हो गई. दोनों गुट ने एक दूसरे पर पथराव किया जिसमें 6 लोग घायल हो गए. मौके पर जब पुलिस पहुंची तो लोगो ने पुलिस पर भी पथराव शुरू कर दिया.

पुलिस ने हालात काबू करने के लिए टीयर गैस के गोले छोड़े. इस मामले में 40 से अधिक लोगो को हिरासत में लिया गया है. इलाके में उपद्रवियों की धर-पकड़ के लिए सर्च ऑपरेशन जारी है और पेट्रोलिंग बढ़ा दी गई है.

हिंसा की आग और भड़कती देख बड़ी तादाद में पुलिसकर्मियों को घटनास्थल पर भेजा गया। इस पर उपद्रवियों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी. पुलिस ने लोगों को तितर-बितर करने के लिए चार बार हवाई फायर किया और आंसू गैस के गोले छोड़े.

स्थानीय प्रशासन ने बताया कि 40 लोगों को हिरासत में लिया गया है जबकि सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाले आरोपियों की धर-पकड़ के लिए जांच शुरू कर दी गई है.

पुलिस ने बताया कि हिंसा की वजह अभी पता नहीं चल सकी है हालांकि, सूत्रों का कहना है कि अलग-अलग समुदाय के दो लोगों के बीच हुए छोटे से विवाद ने हिंसा का इतना बड़ा रूप ले लिया.

इसकी वजह पास में स्थित मस्जिद की दीवार पर पत्थर लगना बताई गई. हालात देखते हुए पुलिस ने घटना स्थल पर बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मियों को तैनात कर दिया है.

Top Stories