Monday , April 23 2018

गुजरात में मुसलमानों की 9 फीसदी की आबादी में सिर्फ़ तीन मुस्लिम विधायक?- ओवैसी

गुजारत विधानसभा के परिणाम आचुके हैं जहां भारतीय जनता पार्टी को 99 सीट मिली हैं और वे सरकार बना रही है वहीं कोंग्रेस पार्टी ने शानदार पारी खेलते हुए 77 सीटेँ प्राप्त करी हैं,गुजरात चुनाव में इस बार धार्मिक और पंथीय जोड़ तोड़ पर विशेष ध्यान दिया गया है कोंग्रेस ने भी अपनी कमान जिग्नेश-अल्पेश-और हार्दिक के हाथों में सौंप रखी थी,जबकि गुजरात में 9 प्रतिशत मुसलमानों का कहीँ भी ज़िक्र नही किया गया।गुजरात मे कोंग्रेस ने 6 मुस्लिम प्रत्याशी मैदान में उतारे थे जिनमें से चार विजय हुए हैं।

वानकानेर सीट से चुनाव जीते हैं कांग्रेस के पीरज़ादा मोहम्मद जावेद अब्दुल मुतालिब को 72588 वोट मिले. वहीं, भाजपा के जितेंद्र कांतिलाल कोमानी को 71227 वोट मिले।

दरियापुर से कांग्रेस के उम्मीदवार शेख़ गयासुद्दीन ने जीत दर्ज की है. उन्हें कुल 63712 वोट मिले. वहीं, भाजपा के भरत बारोट को 57525 वोट मिले हैं

डासडा से सोलंकी नौशादजी बालाजीभाई ने जीत दर्ज की है. उन्हें 74009 वोट मिले हैं. इस क्षेत्र में भाजपा के रामलाल ईश्वरलाल वोरा को 70281 वोट मिले हैं

जमालपुर खाड़िया से इमरान यूसुफ़ भाई को 75346 वोट मिले हैं. वहीं, भाजपा के भूषण अशोक भट्ट को 46007 वोट ही मिले।

इन प्रत्यशियों की जीत पर मुसलमानों के सबसे बड़े चेहरे समझे जाने वाले नेता असदउद्दीन ओवैसी ने ट्वीट करते हुए गुजरात में मुसलमानों को राजनीतिक -शैक्षिक-और सामाजिक तौर पर पछाड़ की साज़िश का ज़िक्र करते हुए सवाल उठाया है कि 9 फीसद आबादी में सिर्फ तीन प्रत्याशी जीत रहे हैं और मुस्लिम प्रत्याशियों को वोट नही मिल रहा है तो ये वोट कटर कौन है?जो मुस्लिम प्रतायशियों के वोट काट रहा है।

सौजन्य – हक़ीक़त

TOPPOPULARRECENT