Wednesday , December 13 2017

गुजरात में मुस्लिम घरों पर लगा ‘X’ का निशान लोगों में दहशत का माहौल

गुजरात में विधानसभा चुनाव जल्द होने वाले हैं चुनाव को लेकर राज्य में राजनीतिक गतिविधियाँ भी बढ़ने लगी है चुनावी मौसम अपने चरम पर है| इसी बीच सबको हैरान और दहशत का माहौल पैदा करने वाला मामला सामने आया| अहमदाबाद के मुस्लिम सोसायटी में मुसलमानों के घर के सामने लाल रंग का X निशान पाया गया जिसके बाद से बस्ती वालों में डर फ़ैल गया है लोग दहशत में हैं| मीडिया के अनुसार  इस निशान के बाद रिहायशी अल्पसंख्यकों में तनाव फैल गया है।

इससे पहले भी इस इलाक़े में एक विवादास्पद पोस्टर लगाया गया था जिस पर लिखा था कि यह इलाका ‘मुस्लिम बस्ती हो गया है। इस मामले को लेकर राज्य में राजनीति ने अपने ऊंचान पकड़ ली है दोनों बड़ी सियासी पार्टियाँ एक दूसरे पर आरोप लगाकर खुद को उससे पल्ला झाड़ रहे हैं इस घटना को लेकर इसकी जांच के बजाय उस पर राजनीति शुरू हो गयी है भारतीय जनता पार्टी ने आरोप लगाते हुए कहा कि गुजरात में सांप्रदायिक तनाव फैलाने के लिए यह विपक्षी पार्टियों की चाल है।

बीजेपी ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि को खराब करने का आरोप लगाया है। वहीँ पर कांग्रेस ने दावा किया है कि बीजेपी सांप्रदायिक ध्रुवीकरण करना चाहती है। इसके अलावा एआईएमआईएम ने भी इस मामले पर अपनी बात रखते हुए कहा कि इन सबके पीछे कौन है, इसकी जांच होनी चाहिए। गुजरात में 9 और 14 दिसंबर को मतदान कराए जाएंगे और 18 दिसंबर को मतगणना होगी।

 

TOPPOPULARRECENT