गुजरात में लुंगी पहनने पर 7 लोगों पर हुआ हमला !

गुजरात में लुंगी पहनने पर 7 लोगों पर हुआ हमला !

वडोडरा. गुजरात सरकार और पुलिस एक तरफ दावा कर रही है कि राज्य में उत्तर भारतीयों के खिलाफ ‘हेट क्राइम’ जैसी चीजें पूरी तरह से रुक गई हैं, तो दूसरी तरफ लगातार वहां ऐसी घटना घट रही हैं. ताजा मामला सोमवार की रात का है. यहां के समा एरिया में एक सिविल इंजीनियर और छह प्लंबर्स की क्षेत्रीय लोगों ने जमकर पिटाई कर दी. सभी बिहार के मधुबनी के रहने वाले हैं. हालांकि, पुलिस का दावा है कि हमले की वजह कुछ और है. पुलिस ने तीन आरोपियों में से एक की पहचान कर ली है. केयुर परमार नाम के इस शख्स को मंगलवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, सिविल इंजीनीयर शत्रुघ्न यादव और छह प्लंबर वडोडरा म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के अधीन आने वाले एक प्राइमरी स्कूल में कंट्रक्शन का काम कर रहे थे. सोमवार को जब सभी निर्माणाधीन बिल्डिंग के बाहर काम कर रहे थे तो तीन युवक वहां आएं और उनके पहनावे को लेकर सवाल खड़ा करने लगे. सभी लुंगी पहने हुए थे.

रिपोर्ट के मुताबिक, इस दौरान शत्रुघ्न यादव की सभी से बहस हुई, जो मारपीट में बदल गई. इस दौरान पीड़ितों को थोड़ी चोटें भी लगी हैं. इस दौरान शत्रुघ्न ने पुलिस कंट्रोल रूम को सहायता के लिए बुलाया. जैसे ही पीसीआर वैन आई, तीनों आरोपी उन्हें शहर छोड़कर चले जाने की धमकी देते हुए वहां से भाग निकले. इसके बाद यादव और अन्य छह लोग समा पुलिस स्टेशन पहुंचे और केस दर्ज कराई.

इस दौरान जब वे पुलिस स्टेशन से लौटकर कंस्ट्रक्शन साइट पर आए तो देखें कि यादव की बाइक और वहां मौजूद दो कुर्सियों को लोगों ने आग लगा दी थी. इसके बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए कॉन्ट्रेक्टर भी सूरत पहुंच गया. इस दौरान सातों ने कहा कि उन्हें धमकी मिली है कि वे शहर छोड़ दें या फिर इस तरह की सजा भुगतने को तैयार रहें.

दूसरी तरफ समा पुलिस इंस्पेक्टर का कहना है कि हमने एक हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है. लेकिन घटना किसी भी तरह से प्रवासियों को टार्गेट करके किए गए हमले के तौर पर नहीं दिख रहा है. हम आरोपियों को खोज रहे हैं और वे जल्द ही गिरफ्तार होंगे.

Top Stories