Sunday , September 23 2018

गुजरात में स्पीकर के आसन पर बैठा भाजपा कार्यकर्ता, मचा हंगामा

गुजरात विधानसभा में शनिवार (31 मार्च) भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का एक कार्यकर्ता घुस गया। अंदर जाकर वह स्पीकर के आसन पर बैठ गया। बीजेपी कार्यकर्ता ने वहीं बैठकर उसने अपना फोटो खिंचाया और सेल्फी भी ली। बाद में उसका फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसके बाद हंगामा मच गया। बीजेपी कार्यकर्ता की पहचान राहुल परमार के रूप में हुई है। वह बी.ई है और आर.टी.आई कार्यकर्ता भी हैं। शनिवार को वह अपने एक मित्र के साथ में गांधीनगर स्थित विधानसभा को देखने के लिए गया था। राहुल इसी दौरान स्पीकर की सीट पर जाकर बैठ गया था। स्पीकर को जब इस बारे में मालूम पड़ा तो उन्होंने इस बाबत सख्त नाराजगी जताई है।

आपको बता दें कि विधानसभा के भीतर जाकर अगर कोई आम व्यक्ति फोटो खींचता है या वीडियो बनाता है तो यह विशेषाधिकार का उल्लंघन माना जाता है। राहुल वडोदरा में आरटीआई कार्यकर्ता के तौर पर काम करते हैं। वह अपनी वॉर्ड संख्या-7 के कार्यकर्ताओं के साथ विधानसभा देखने दए थे। अंदर खिंचाई गई फोटो को उन्होंने सोशल मीडिया पर बाद में पोस्ट किया, जिससे हंगामा मच गया। फोटो वायरल होने के बाद विपक्षी दल के नेताओं ने इसकी आलोचना की, जिसके बाद राहुल ने अपने फेसबुक ये तस्वीर हटा दी।

विपक्षी पार्टियों ने इस बाबत बीजेपी पर करारा हमला बोला है। कांग्रेस की ओर से इस बारे में कहा गया है कि बीजेपी सत्ता के नशे में है। वह इसी चक्कर में विधानसभा अध्यक्ष की कुर्सी का सम्मान करना भी भूल चुकी है। वहीं, विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी ने इस संबंध में एक अखबार को बताया कि विस के अंदर फोटो खींचना विशेषाधिकार का उल्लंघन है। युवक के अध्यक्ष की कुर्सी पर बैठकर फोटो खिंचाने का मामला बेहद गंभीर है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। युवक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

TOPPOPULARRECENT