Thursday , January 18 2018

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने बनाई स्क्रीनिंग कमिटी

गुजरात विधानसभा चुनाव में अपने उम्मीदवारों को टिकट बंटवारे को लेकर कांग्रेस ने अपनी एक स्क्रीनिंग कमिटी बनाई है। राज्यसभा चुनाव में अहमद पटेल की बेहद रोमांचक जीत के जोश से भरपूर कांग्रेस ने गुजरात चुनाव की अपनी तैयारियों को पूरी रफ्तार दे दी है।

चुनावी लिहाज से प्रदेश संगठन में अहम नियुक्तियों के बाद कांग्रेस हाईकमान ने विधानसभा चुनाव के टिकट बंटवारे की कसरत को भी गति देने का फैसला किया है। पार्टी हाईकमान ने इसके लिए केंद्रीय स्क्रीनिंग कमिटी का गठन कर दिया है।

कांग्रेस में टिकट बंटवारे की कसरत हाईकमान के स्तर पर स्क्रीनिंग कमिटी के जरिए ही शुरू होती है। गुजरात प्रदेश चुनाव समिति की ओर से विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के पैनल का नाम आने के बाद स्क्रीनिंग कमिटी अंतिम नामों की सिफारिश पार्टी केंद्रीय चुनाव समिति को भेजती है।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने महाराष्ट्र के अपने वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री बालासाहब थोराट को गुजरात की चार सदस्यीय स्क्रीनिंग कमिटी का अध्यक्ष बनाया है। उत्तरप्रदेश कांग्रेस विधायक दल के नेता अजय लल्लू, पार्टी के राष्ट्रीय सचिव गिरिश चोडानकर और पूर्व सांसद मीनाक्षी नटराजन इस कमिटी के सदस्य बनाए गए हैं।

TOPPOPULARRECENT