गुजरात हिंसा: घर लौट रहे युवक की पीट-पीटकर हत्या, उत्तर भारतीयों में दहशत

गुजरात हिंसा: घर लौट रहे युवक की पीट-पीटकर हत्या, उत्तर भारतीयों में दहशत
Click for full image

गुजरात में उत्तर भारतीयों पर हमले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार को बिहार के गया के रहने वाले एक युवक की गुजरात के सूरत में कुछ लोगों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी। इस घटना से इलाके में रह रहे उत्तर भारतीयों में दहशत का माहौल है।

बताया जा रहा है कि अमरजीत नाम का युवक सूरत के पंडेश्वरा इलाके में एक कंपनी में काम करता था और शुक्रवार की रात वो अपना काम खत्म कर घर लौट रहा था, लेकिन बीच रास्ते में ही उसे कुछ लोगों ने घेर लिया और  लोहे के रॉड से उसपर हमला बोल दिया, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

जानकारी के मुताबिक, अमरजीत सूरत में करीब 15 सालों से रह रहा था। उसने अपनी मेहनत के दम पर वहां अपना घर भी बना लिया था और खुशी-खुशी अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ रहता था।

अमरजीत के पिता एक सेवानिवृत्त सैनिक हैं। उन्होंने आरोप लगाया है कि गुजरात में बिहारियों के खिलाफ बने गलत माहौल के कारण उनके बेटे की हत्या हुई है। उन्होंने बिहार, गुजरात और केंद्र सरकार से मांग की है कि इस हिंसा को रोकने के लिए जल्द ही जरूरी कदम उठाए जाएं, ताकि आगे से ऐसी घटना न हो।

वहीं, इस घटना पर सूरत पुलिस का कहना है कि यह भीड़ हिंसा की घटना नहीं है, बल्कि युवक की मौत एक सड़क हादसे में हुई है।

बता दें कि गुजरात में हाल ही में एक 14 महीने की बच्ची से रेप के मामले में बिहार के एक युवक को पकड़ा गया था। इस घटना के बाद गुजरात के लोगों में बढ़े गुस्से ने हिंसा का रूप ले लिया है, जिसकी वजह से उत्तर भारतीयों पर हमले हो रहे हैं।

इस कारण बिहार, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के लोग गुजरात छोड़ अपने-अपने राज्य वापस लौट रहे हैं। अब तक करीब 50 हजार गैर-गुजराती लोग गुजरात छोड़ चुके हैं।

Top Stories