गुड़गांव मामला- मुस्लिम परिवार ने सामूहिक खुदकुशी की धमकी दी

गुड़गांव मामला- मुस्लिम परिवार ने सामूहिक खुदकुशी की धमकी दी

हरियाणा के गुड़गांव में भीड़ द्वारा किए गए हमले के पीड़ित परिवार ने सोमवार को सामूहिक रूप से खुदकुशी करने की धमकी देते हुए इल्जाम लगाया कि उन पर प्राथमिकी वापस लेने का दबाव बनाया जा रहा है और स्थानीय नेताओं के ‘प्रभाव’ में पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है.

पुलिस ने बताया था कि होली के दिन क्रिकेट को लेकर हुए विवाद के बाद, 40 से ज्यादा लोगों की भीड़ ने यहां भूप सिंह नगर इलाके में स्थित मोहम्मद अख्तर के घर पर हमला कर दिया था और उनके परिवार के सदस्यों को पीटा था. हमले की वीडियो एक पीड़ित ने अपने फोन से बना ली थी जो इंटरनेट पर वायरल हो गई थी.

अख्तर ने कहा, ‘‘ हमले की वीडियो इंटरनेट पर वायरल होने के बाद मामला अब सार्वजनिक है. फिर भी पुलिस 35 से ज्यादा गुंडों को गिरफ्तार करने में नाकाम रही है. अगर गुड़गांव पुलिस और जिला प्रशासन हमारी मदद नहीं करते हैं तो हमारे पास सामूहिक रूप से खुदकुशी करने के सिवा कोई और विकल्प नहीं रह जाएगा.’’

परिवार ने सोहना के एसडीएम को एक ज्ञापन देकर मामले की जांच में तेजी लाने की गुजारिश की है और कहा कि अगर इंसाफ नहीं हुआ तो वे सामूहिक रूप से खुदकुशी कर लेंगे. अख्तर ने कहा, ‘‘ हम घटना के पीड़ित हैं, लेकिन गुड़गांव पुलिस ने हमारे परिवार के दो लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की है जो हम पर दबाव बनाने की कोशिश है.’’ पुलिस उपायुक्त हिमांशु गर्ग ने कहा कि हमने अबतक 13 लोगों को गिरफ्तार किया है और अन्य तलाश की जा रही है. हम किसी का पक्ष नहीं ले रहे हैं.

Top Stories