गुड़गांव में गो मांस ले जाने के शक में मुस्लिम शख्स को हथौड़े से पीटा, एक गिरफ्तार

गुड़गांव में गो मांस ले जाने के शक में मुस्लिम शख्स को हथौड़े से पीटा, एक गिरफ्तार

गो रक्षा के नाम पर दूसरों की जान लेने पर आमादा कथित गो रक्षकों ने राष्ट्रीय राजधानी से सटे गुरूग्राम में एक बार फिर हैवानियत का नंगा नाच दिखाया है।

घटना शुक्रवार 9 बजे की है। कथित गो रक्षकों के एक समूह ने 8 किमी. पीछा करके एक पिक-अप (छोटा ट्रक) को रोक लिया। ट्रक के ड्राइवर लुकमान को खींचकर बाहर निकाला और इस शक में कि वह गो मांस की सप्लाई कर रहा है, मारना शुरू कर दिया।

हैरानी की बात यह है कि इस दौरान वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने गो रक्षा के नाम पर गुंडई कर रहे इन लोगों को रोकने की कोशिश नहीं की।

घटना के वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक कथित गो रक्षक लुकमान के पैरों पर हथौड़े से लगातार वार कर रहा है, इस दौरान एक दूसरे आदमी ने उसका एक पांव पकड़ा हुआ है। लुकमान के शरीर पर भी हथौड़े से लगातार कई वार किए गए और पुलिस तमाशबीन बनी देखती रही। अभियुक्तों ने लुकमान को मार-मारकर अधमरा कर दिया।

इन कथित गो रक्षकों की गुंडई यही नहीं थमी, उन्होंने लुकमान को उसी ट्रक में डाला और बादशाहपुर गांव ले गए और वहां फिर से उसे जान से मारने की नीयत से पीटा। लुकमान को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इस पिक अप के मालिक का कहना है कि वे पिछले 50 साल से भैंस के मीट का कारोबार कर रहे हैं। पुलिस ने मामले में एक हमलावर प्रदीप यादव नाम के शख़्स को गिरफ़्तार कर लिया है।

 

Top Stories