Friday , December 15 2017

गुरदासपुर जीत पर कांग्रेस ने कसा भाजपा पर तंज़, प्रधानमंत्री को दिया जीत का श्रेय

नई दिल्ली। पंजाब में गुरदासपुर उपचुनाव में लोकसभा की सीट बीजेपी से छीनने के बाद कांग्रेस ने तंज़ कसते हुए केंद्र सरकार और प्रधामंत्री पर निशाना साधा है। इस जीत का श्रेय कांग्रेस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दे रही है।

कांग्रेस के प्रवक्ता टॉम वडक्कन का कहना है कि कांग्रेस की जीत के लिए मैं अभिनंदन दूंगा प्रधानमंत्री मोदी जी को, क्योंकि उन्होंने बहुत मेहनत की है। जहां-जहां वह जाते हैं लोगों को जोड़ने की बात नहीं करते, लोगों से प्रेम की बातें नहीं करते। उनको नजर आता है हिंदू, मुसलमान, सिख, इसाई वे प्रतिशत में बात करते हैं।

वोटों के परसेंटेज से देश नहीं चलता। देशवासियों को धर्म के बिना पर देखने से पहले हिंदुस्तानी समझना होगा, उनके दिल में बंटवारा मत लाइए।

केरल से कांग्रेस नेता वडक्कन ने मोदी के गले लगाने को लेकर भी तंज़ कसते हुए कहा कि भाषण देना एक बात होती है। भाषण आप बहुत दे सकते हैं कि वह मेरा दोस्त है, भले उस सज्जन से आप पहली बार मिले हों। सबसे गले मिलते हों, अच्छी बात है। लेकिन बात यह है कि गले मिलने से दिल नहीं मिलता। गले मिलने और दिल मिलने में फर्क है।

वडक्कन ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा पाकिस्तान के साथ संबंध सुधारने का संकेत देने वाले ट्वीट करने पर कहा कि अमेरिका और पाकिस्तान के बीच अच्छा रिश्ता है़। इन हालात में आप बार-बार बोलते जा रहे हैं कि हमारा रिश्ता बहुत अच्छा है, आपको जवाब दे दिया ट्रंप ने।

ख़बर रहे रविवार को गुरदासपुर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव के लिए मतगणना हुई, जिसमें कांग्रेस ने बड़ी जीत हासिल की है। कांग्रेस के उम्मीदवार सुनील जाखड़ ने अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी बीजेपी के स्वर्ण सेलारिया पर 1 लाख 93 हजार 219 वोटों से जीत दर्ज कर ली।

सुनील जाखड़ को जहां 4 लाख 99 हजार 752 वोट, बीजेपी के सवर्ण सलारिया को 3 लाख छह हजार 533 वोट, तो वहीं आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार लेफ्टिनेंट जनरल सुरेश खजूरिया को महज 23 हजार 579 वोट मिले। इस दौरान 7 हजार 587 लोगों ने नोटा का बटना दबाया।

TOPPOPULARRECENT