गुरुग्राम में ‘हिंदू सेना’ ने हाथों में तलवार लेकर जबरन बंद कराई मीट दुकानें !

गुरुग्राम में ‘हिंदू सेना’ ने हाथों में तलवार लेकर जबरन बंद कराई मीट दुकानें !

हरियाणा में गुरुग्राम के कई इलाकों में नवरात्र के पहले दिन खुद को हिन्दू सेना के कार्यकर्ता बताने वाले कुछ लोगों ने जबरन मीट दुकानें बंद करा दी. कहा जा रहा है कि ये लोग हाथों में तलवार लेकर मीट दुकानों पर पहुंचे थे.

इन लोगों का तर्क है कि नवरात्रों के दौरान इलाके में मीट की दुकान खुले होने से आस्था को ठेस पहुचती है. ऐसे में ये दुकाने नौ दिन बंद रहनी चाहिए, क्योंकि आसपास से लोग निकलते हैं और उन्हें दिक्कत होती है.

हिन्दू सेना के स्टेट प्रेजिडेंट राकेश बंजारा का कहना है, ‘’नवरात्र हिंदुओं का सबसे शुद्ध त्योहार है. ये मीट-मच्छी की दुकानें हमारे धर्म के खिलाफ हैं. 9 दिन तो बंद रखें. इससे हमारे हिंदू भाईओं को परेशानी होती है और हमारे मान-सम्मान को ठेस पहुंचती है.’’ उन्होंने कहा कि तलवार लेकर मीट दुकानों पर जाना हमारा धर्म है और हम अगली बार भी तलवार लेकर जाएंगे.

वहीं, हिंदू सेना की गुड़गांव इकाई के प्रमुख रीतू राज ने बताया कि संगठन के सदस्य सेक्टर 4,5,7,9,10,21 और 22, पालम विहार, बादशाहपुर, ओमविहार, सूरत नगर, सदर बाजार, अनाज मंडी धनवापुर, डौंडहेरा, मोलाहेडा, सिकंदरपुर और कई अन्य स्थानों पर गए थे. खबर लिखे जाने तक इन लोगों के खिलाफ कोई कानूनी कार्रवाई नहीं हुई.

Top Stories