गृहमंत्री राजनाथ सिंह बोले- करारा जवाब दिया जाएगा

गृहमंत्री राजनाथ सिंह बोले- करारा जवाब दिया जाएगा

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में भीषण आतंकी हमले के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया है. राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान स्थिति और पाकिस्तान द्वारा संरक्षित आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद ने हमला किया है. इस आतंकी हमले की मैं और सारा देश भर्त्सना करता है. आतंकी हमले का समुचित जवाब देने के लिए सारा देश एकजुट है. हम अपनी जिम्मेदारियों को अच्छी तरह समझते हैं और देश की जनता को ये भरोसा देते हैं कि जो भी कार्रवाई करना आवश्यक है उसे करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.

राजनाथ सिंह ने कहा कि सीआरपीएफ देश का बहादुर और अग्रणी सुरक्षाबल है. देश की सुरक्षा और संप्रभुता की रक्षा के लिए समय-समय पर बहुत कुर्बानियां दी हैं. जम्मू और काश्मीर में शांति और सुरक्षा कायम रखने में इस बल के योगदान की जितनी भी प्रशंसा की जाए वह कम है. आज कृतज्ञ भारत उन सभी वीर जवानों को जिन्होंने अपने प्राणों का बलिदान दिया है उन्हें श्रद्धांजिल अर्पित करता है और दुख की इस घड़ी में उनके परिवार के साथ खड़ा है.

इससे पहले राजनाथ सिंह ने जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक से बातचीत की और सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकवादियों के घातक हमले के बाद की राज्य की स्थिति का जायजा लिया. गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि गृहमंत्री ने राज्यपाल से बाचतीत की जिन्होंने उन्हें राज्य की वर्तमान स्थिति के बारे में बताया. सिंह ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के महानिदेशक आर आर भटनागर से भी बातचीत की और उन्हें जरूरी निर्देश दिये. गृह मंत्रालय स्थिति पर कड़ी नजर रख रहा है.

सिंह ने ट्वीट किया, ‘(जम्मू कश्मीर के) पुलवामा में सीआरपीएफ पर आज का कायराना हमला बहुत ही पीड़ाजनक और विचलित कर देने वाला है. मैं सीआरपीएफ के हर उस जवान को नमन करता हूं जिसने देश की सेवा में अपनी जान कुर्बान की है.पुलवामा जिले में जैश ए मोहम्मद के एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे एक वाहन को सीआरपीएफ की एक बस से टकरा दिया. इस विस्फोट में सीआरपीएफ के कम से कम 40 कर्मी शहीद हुए हैं. ये जवान इस बस से जा रहे थे. यह हमला 2016 में हुए उरी हमले के बाद से राज्य में सबसे भीषण आतंकी हमलों में एक है.

Top Stories