Monday , July 16 2018

गैंग्स ऑफ धनबाद : बुलेट प्रूफ गाड़ियों के सेक्युरिटी घेरे में रहते हैं ये 3 दबंग घराने

धनबाद/रांची : धनबाद के दबंग घरानों ने अपनी सेक्युर्टी को पुख्ता किया है। बुलेट प्रूफ गाड़ियों के घेरे में ये बाहर निकलते हैं। अपनी सेक्युर्टी को लेकर दबंग घरानों ने पॉलिसी बदल ली है। अपनी सेक्युर्टी के लिए कोई भी कीमत चुकाने को वे तैयार हैं। यही वजह है कि वे लाखों रुपए खर्च कर अपनी गाड़ियों को बुलेट प्रूफ बनवा रहे हैं।
बुलेट प्रूफ गाड़ियों का जिक्र होने पर सिंह मेंशन, रामायण निवास और रणविजय सिंह के नाम सामने आते हैं। इन तीन बड़े घरानों ने बुलेट प्रूफ के अलावे अपनी दीगर सेक्युर्टी निजाम को भी जदीद बनाया है। मनोज वाजपेयी और नवाजुद्दीन चर्चित फिल्म गैंग्स ऑफ वसेपुर की कहानी इन्हीं माफिया घरानों से जोड़कर देखी जाती है।

गाड़ी को बुलेट प्रूफ बनाने के लिए एक अमल से गुजरना पड़ता है। जिसे अपनी बुलेट प्रूफ गाड़ी की जरूरत होती है, वो एसपी को इस सिलसिले में दरख्वास्त देता है। दरख्वास्त में वाजेह बताना पड़ता है कि उन्हें किन लोगों से जान का खतरा है। इससे जुड़े सुबूत भी देने पड़ते हैं। जिसके बाद एसपी दरख्वास्त पर एक जांच रिपोर्ट तैयार करते हैं। इधर, सीआईडी से भी इस बाबत रिपोर्ट मांगी जाती है। जब दोनों ही तरफ से बुलेट प्रूफ गाड़ी की जरूरत को सही बताया जाता है, तब दरख्वास्त गुज़ार की दरख्वास्त पर चंड़ीगढ़ में गाड़ी को बुलेट प्रूफ बनाया जाता है।

 

TOPPOPULARRECENT