Tuesday , December 12 2017

गैंग्स ऑफ वासेपुर : फहीम विरोधी के घर आधी रात को बमबाजी

धनबाद : ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर पार्ट-टू’ अगर आपने देखी हो तो बताने की जरूरत नहीं कि फैजल खान कौन है। ऐसा कहा जाता है कि ये रोल एक रियल लाइफ डॉन फहीम खान से एन्सपायर है। उस पर मर्डर के कई आरोप हैं। इनमें से 1 में दोषी पाए जाने के चलते फहीम जमशेदपुर जेल में उम्रकैद की सजा काट रहा है।

वासेपुर में कोयला खदानों पर दबदबा बनाने के लिए 80 के दशक से कई गुटों में खूनी जंग चल रही है। इनमें से एक गुट फहीम लीड करता है। कहा जाता है कि कोयला खदानों में वासेपुर के कई मजदूर काम करते हैं, जिसपर इस डॉन का राज है। मर्डर सहित लूट-रंगदारी के आरोपी फहीम की दुश्मनी यहां के शक्तिशाली घराने ‘सिंह मेंशन’, रघुकुल और सबीर गुट से है। फहीम का बेटा भी धनबाद के एक रेलवे ठेकेदार की हत्या मामले में जेल में है। वहीं, इस खूनी जंग में उसके पिता, भाई, मां और मौसी की भी मौत हो चुकी है।

सोमवार की रात 12 बजकर 50 मिनट पर भूली ओपी अंतर्गत शमशेर नगर में गोपी के करीबी अजहर खान के घर बम विस्फोट किया गया. कोई हताहत तो नहीं हुआ, लेकिन मुहल्ले में दहशत फैल गयी. लोग अपने-अपने घरों से निकल गये. अजहर के पिता इसराइल खान उर्फ सिपाही मिस्त्री का कहना है कि उन्होंने मिस्टर खान और उसके भाई झाड़ी को बम फेंक कर भागते हुए देखा था. क्योंकि उस वक्त वह अपनी खिड़की के पास थे. घर पर अजहर नहीं था. घटना की सूचना मिलते ही भूली ओपी प्रभारी प्रवीण कुमार दल-बल के साथ पहुंचे.

अजहर खान वासेपुर का गैंगस्टर फहीम खान का भांजा गोपी का करीबी है. फहीम के खिलाफ वर्चस्व की लड़ाई में वह गोपी का साथ दे रहा है. पप्पू पाचक पर चांद रात को बैंक मोड़ में गोलियों से हुए हमले में पहले फहीम एंड फैमिली का नाम आया था. बाद में पप्पू के भाई मिस्टर खान ने गोपी और अजहर का नाम लेते हुए पुलिस में शिकायत की. उसका कहना था कि उसके भाई पर हमला गोपी और अजहर ने किया था. गोपी ने दबाव में उससे फहीम एंड फैमिली के खिलाफ केस करा दिया.

रविवार को अजहर ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा था कि पप्पू के भाई मिस्टर खान ने फहीम से दस लाख रुपये लेकर पलटी मार दी है. चांद रात को हमले में गोपी और उसके लोगों का हाथ नहीं. पुलिस का अनुसंधान सही चल रहा है. हमलावर फहीम गुट के लोग हैं. समझा जाता है कि इसी से खफा होकर आज रात उसके घर पर बम फेंका गया. जबकि मिस्टर ने सोमवार को इस आरोप को गलत बताया और दोहराया कि उसके भाई का हमलावर गोपी ही है.

अजहर के पिता का कहना है कि मिस्टर खान उन लोगों की हत्या करना चाहता है. मिस्टर और उसके आदमी इसी तूरह लोगों को तंग करते हैं और भयादोहन करते हैं. वह उन लोगों से भी पैसा लेना चाहता है. उनका इतिहास यही है. पुलिस को चाहिए कि वह ऐसे लोगों पर रोक लगाये.

TOPPOPULARRECENT