Tuesday , December 12 2017

गोरखपुर कांड: कांग्रेस ने बच्चों की मौत के लिए योगी सरकार को जिम्मेदार माना, CM पद से इस्तीफा मांग

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कर्मभूमि गोरखपुर के बाबा राघवदास मेडिकल कालेज में हुई मौतों का ठीकरा राज्य सरकार पर फोड़ते हुए कांग्रेस महासचिव और राज्यसभा में नेता विपक्ष गुलाम नबी आजाद ने मुख्यमंत्री से इस्तीफे की मांग की है।

आजाद ने मेडिकल कालेज अस्पताल का दौरा करने के बाद कहा कि इस घटना से देश आहत हुआ है। सरकार की कथित लापरवाही की वजह से बच्चों के परिवारों को दुख पहुंचा है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री और स्वास्थ्य सचिव को फौरन इस्तीफा देना चाहिए।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर के साथ गोरखपुर आये कांग्रेस नेता ने कहा कि यह सरकार की जिम्मेदारी है, अपनी जिम्मेदारी से वे पीछे नहीं हट सकते। इसमें डॉक्टरों की कोई गलती नहीं लगती। केन्द्र में मंत्री रहते हुए उन्होंने इस मेडिकल कालेज के अस्पताल की मदद की है।

उनका दावा था कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के क्षेत्र गोरखपुर के मेडिकल कॉलेज में 2 दिन में 26 बच्चों समेत 63 मरीजों की मौत हो गई। इसकी वजह पेमेंट रुकने की ऑक्सीजन देने वाली कंपनी का सप्लाई बंद करना बताया जा रहा है।

आजाद ने कहा कि स्थानीय अखबारों में आक्सीजन और अन्य खामियों के संबंध में लगातार छप रहा था लेकिन सरकार नेे इस पर कोई ध्यान हीं नहीं दिया। उनका दावा था कि उन्हें पुख्ता जानकारी है कि अस्पताल में एक महीने से ऑक्सीजन की कमी थी।

उन्होंने कहा कि राज्य में जंगलराज हो गया है। पांच दिनों में 60 मरीजों की मृत्यु हुई। मौत के बाद बच्चों के परिवार को जल्दबाजी में घर पहुंचा दिया गया ताकि वे किसी से मिल न सकें।

TOPPOPULARRECENT