गोरखपुर मतगणना को लेकर विधानसभा में हंगामा, डीएम पर उठे सवाल

गोरखपुर मतगणना को लेकर विधानसभा में हंगामा, डीएम पर उठे सवाल
Click for full image

गोरखपुर सीट पर राउंड वाइज आ रहे चुनाव परिणामों को लेकर विपक्ष ने सवाल उठाए हैं. पहले सपा प्रत्याशी प्रवीण निषाद ने अपने समर्थकों को काउंटिंग सेंटर से बाहर निकालने का आरोप लगाया और फिर डीएम की ओर से मतगणना केंद्र में मीडिया पर रोक लगाने के बाद विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया. सपा ने चुनाव आयोग से डीएम राजीव रौतेला की शिकायत करने का एलान किया है.

काउंटिंग सेंटर से मीडिया को बाहर किये जाने को लेकर विधानसभा में विपक्ष ने हंगामा किया. विधानसभा 10 मिनट के लिए स्थगित कर दी गई. समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता सुनील सिंह यादव ने कहा गोरखपुर में वोट कांउटिंग में भाजपा के गिरते वोटो का अंतर कम होने की बौखलाहट में मीडिया को इसे प्रसारित करने से रोका जाना लोकतंत्र के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है. पहले ईवीएम और अब कप्तान और डीएम के भरोसे ही जीतना है तो चुनाव की जरूरत क्या है. सपा ने डीएम पर मतगणना प्रभावित करने का आरोप लगाया है.

डीएम राजीव रौतेला को सीएम योगी आदित्यनाथ का नजदीकी माना जाता है. इसलिए विपक्ष को उन पर अंगुली उठाने का मौका मिल गया. हालांकि हंगामा होने के बाद डीएम खुद मीडिया के सामने आए और दूसरे राउंड की मतगणना की जानकारी दी. जिसमें उन्होंने सपा प्रत्याशी को आगे बताया. विपक्ष सवाल उठा रहा था कि सात-आठ राउंड की गणना होने के बाद भी आखिर डीएम ने सिर्फ पहले राउंड की ही घोषणा क्यों की है.

Top Stories