Sunday , November 19 2017
Home / Khaas Khabar / गोरखपुर: मस्जिद में फ़हराया पाकिस्तान नुमा झंडा, युवक गिरफ्तार

गोरखपुर: मस्जिद में फ़हराया पाकिस्तान नुमा झंडा, युवक गिरफ्तार

गोरखपुर : गोरखपुर में गुलरिहा के मोहम्मद चकखान गांव में रविवार की शाम एक युवक ने मस्जिद पर पाकिस्तान का झंडा फहरा दिया। सोमवार की सुबह नजर पड़ने पर गांव के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंचे भटहट चौकी प्रभारी ने झंडा उतरवाया। दोपहर बाद फोर्स के साथ गांव में पहुंचे एसओ ने आरोपी को हिरासत में ले लिया।
सूचना मिलने पर पहुंचे एसडीएम और सीओ ने ग्रामीणों से इस बाबत जानकारी ली। युवक से भी पूछताछ की जा रही है। भटहट प्रतिनिधि के अनुसार गांव के सूबेदार खान मजदूरी करते हैं। उनके 19 वर्षीय बेटे मोहम्मद शरीफ ने रविवार की शाम गांव में स्थित मस्जिद पर पाकिस्तान का झंडा फहरा दिया। सोमवार की सुबह नजर पड़ने पर गांव के लोगों ने इसकी जानकारी भटहट पुलिस चौकी प्रभारी संजय यादव को दी। सिपाहियों के साथ पहुंचे चौकी प्रभारी ने मस्जिद से झंडा उतरवाया। दोपहर तीन बजे गांव पहुंचे एसओ सुनील सिंह ने झंडा फहराने वाले युवक मोहम्मद शरीफ को हिरासत में ले लिया।
थाने लाने के बाद पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। इसके अलावा खुफिया एजेंसियां यह पता लगा रही हैं कि युवक के पास पाकिस्तान का झंडा कहां से आया। उधर, शाम को एसडीएम सदर और सीओ गोरखनाथ भी गांव पहुंचे। उन्होंने ग्राम प्रधान बबिता निषाद के पति, मस्जिद के पेश इमाम और ग्रामीणों से इस बाबत जानकारी ली।
रामलाल वर्मा, एसएसपी के अनुसार  मस्जिद में फहराया गया झंडा पाकिस्तान का नहीं है। झंडे की बनावट में काफी अंतर है। सफेद और हरा हिस्सा आधा-आधा होने के साथ ही चांद और स्टार उलटा है। आरोपी युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। 
TOPPOPULARRECENT