गोरखपुर में मदरसे का लाउडस्पीकर लगाने को लेकर साम्प्रदायिक तनाव

गोरखपुर में मदरसे का लाउडस्पीकर लगाने को लेकर साम्प्रदायिक तनाव
Click for full image
jagran.com

लखनऊ : गोरखपुर शहर में आज मदरसे में लाउडस्पीकर लगाने को लेकर तनाव बढ़ गया। दो संप्रदाय के लोग आमने-समाने आ गये और इनके बीच जमकर पथराव हुआ है। मामला नियंत्रण में करने को लेकर जिलाधिकारी ओएन सिंह के साथ एसएसपी फोर्स के साथ मौके पर हैं।

गोरखपुर के तिवारीपुर थानाक्षेत्र के निजामपुर आज दिन में करीब दो बजे दो समुदाय के लोगों के विवाद बढ़ गया। एक मदरसे पर अजान के लिए आज लाउडस्पीकर लगाने को लेकर दोनों समुदाय के लोग आमने-सामने हो गये

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

हिंदू युवा वाहिनी के लोगों का कहना है कि मदरसे पर पहले कभी अजान के लिए लाउडस्पीकर नहीं लगता था। उनका आरोप है कि अब ऐसा करके मदरसे को मस्जिद में तब्दील करने की मुस्लिम पक्ष की योजना है। उन्होंने किसी भी स्थिति में मदरसे पर लाउडस्पीकर लगाने का विरोध करने की घोषणा की। उन्होंने पुलिस से भी इसकी शिकायत की। मदरसे पर पहुंची पुलिस मामला शांत कराने के लिए दोनों पक्षों को थाने पर बुलाकर ले गई।
इस बीच हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने हंगामा शुरू कर दिया। देखते-देखते दोनों पक्ष थाना में ही भिड़ गये। इसकी सूचना फैलते ही बडी संख्या में दोनों पक्षों के लोग थाने पर जमा हो गए और पथराव शुरू कर दिया। जिलाधिकारी ओएन सिंह एवं एसएसपी रामलाल वर्मा अधिकारियों व अतिरिक्त पुलिस बल के साथ थाने पर पहुंचे। बड़ी संख्या में पुलिस तथा पीएसी के जवान भी बुलाये गए।

डीएम तथा एसएसपी के नेतृत्व में पुलिस बल पैदल मार्च कर रहा है। प्रशासन ने इलाके की दुकाने बन्द करा दी है। लाउडस्पीकर से लोगों को घरों से बाहर न निकलने का संदेश प्रसारित किया जा रहा है। तनाव बना हुआ है।

Top Stories