गोवा एयरपोर्ट पर हुआ बड़ा हादसा: नौसेना

गोवा एयरपोर्ट पर हुआ बड़ा हादसा: नौसेना

गोवा :भारतीय नौसेना ने मंगलवार को गोवा के डाबोलिम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सूरत से गोवा के लिए स्पाइसजेट की उड़ान एसजी 3568 को शामिल करते हुए एक बड़ी दुर्घटना को टाल दिया। भारतीय नौसेना ने यहां जारी बयान में कहा, “स्पाइसजेट की उड़ान गोवा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरने के लिए अंतिम दृष्टिकोण पर थी जब रनवे नियंत्रक रमेश तिग्गा ने देखा कि नाक लैंडिंग गियर तैनात नहीं था।”

बयान में कहा गया है, “रनवे कंट्रोलर ने तुरंत एटीसी टॉवर को अलर्ट किया, जहां ऑन-ड्यूटी एयर ट्रैफिक कंट्रोलर, लेफ्टिनेंट कमांडर हरमीत कौर ने लैंडिंग को निरस्त करने और ‘गो-अराउंड’ के बाद दूसरा प्रयास करने की सूचना दी।” दूसरा प्रयास भी असफल साबित हुआ और फ्रंट लैंडिंग गियर आंशिक रूप से केवल तीसरे प्रयास पर तैनात किया गया था।

बयान में कहा गया है, “विमान को ठीक करने के लिए आपातकालीन और सुरक्षा सेवाओं की सहायता से उड़ान सुरक्षित रूप से उड़ी।”नौसेना वायु यातायात और सुरक्षा सेवाओं की सतर्क कार्रवाई ने स्पाइसजेट की उड़ान और उसके सभी यात्रियों को गोवा हवाई क्षेत्र में एक बड़ी दुर्घटना से रोका। डाबोलिम में गोवा का एकमात्र हवाई अड्डा भारतीय नौसेना के बेस आईएनएस हंसा से बाहर है और इसका उपयोग सैन्य के साथ-साथ नागरिक यातायात के लिए भी किया जाता है।

Top Stories