गोवा: प्रमोद सावंत की सरकार ने हासिल किया विश्वासमत

गोवा: प्रमोद सावंत की सरकार ने हासिल किया विश्वासमत

गोवा की भाजपा नीत नयी सरकार ने विधानसभा में विश्वासमत हासिल कर लिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, गोवा की 36 सीटों वाली विधानसभा में 20 वोट भाजपा नीत गठबंधन सरकार के पक्ष में पड़े। आपको बता दें कि लम्बी राजनीतिक खींचतान के बाद विधानसभा अध्यक्ष प्रमोद सावंत ने मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी जबकि राज्य में पहली बार दो उप मुख्यमंत्रियों को भी शपथ दिलायी गयी।

इससे पहले एक अधिकारी ने बताया था कि राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने शक्ति परीक्षण सम्पन्न कराने के लिए पूर्वाह्न साढ़े ग्यारह बजे विधानसभा का विशेष सत्र आहूत किया था। भाजपा के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार ने आसानी से विश्वासमत हासिल कर लिया।

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार, मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने मंगलवार को कहा कि उनकी सरकार ने बुधवार को सदन में शक्ति परीक्षण करवाने के लिए कहा है ताकि वह अपना बहुमत साबित कर सके।

इस तटवर्ती राज्य में भाजपा नीत सरकार ने 21 विधायकों का समर्थन होने का दावा किया है। इनमें भाजपा के 12 तथा सहयोगी दल गोवा फारवर्ड पार्टी (जीएफपी) एवं महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के तीन -तीन तथा तीन निर्दलीय विधायक शामिल हैं।

Top Stories