Saturday , June 23 2018

गोवा में ‘आईएसआईएस’ के विरोध में पर्चे बांटते दो मुस्लिम युवक गिरफ्तार

पणजी। पुलिस ने दो मुस्लिम युवकों को गिरफ्तार किया है जिन पर ‘आईएसआईएस शैतान’ लिखित पर्चे बाँटने का आरोप है। अब यह दोनों आईबी और एटीएस की निगरानी में हैं। इनकी गिरफ्तारी सोमवार को उस समय हुई जब दोनों मंगलोर में होने वाले एक धार्मिक कार्यक्रम के प्रचार के दौरान यह पर्चे बाँट रहे थे। इनकी पहचान केरल निवासी अब्दुल नासिर और गोवा वासी इलियास इस्माइल के तौर पर की गई है। दोनों को डोना पौला से सोमवार दोपहर को गिरफ्तार किया।

इन पर्चों पर ‘आईएसआईएस शैतान’ लिखा हुआ था तथा दोनों ने पूछताछ के दौरान यह बात पुलिस को बताई कि वे तो प्रतिबंधित संगठन आईएसआईएस के खिलाफ हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार जिन पर्चों को यह बाँट रहे थे वे आईएसआईएस के विरोध में थे। पणजी पुलिस ने इन दोनों से पूछताछ की है तथा आईबी और एटीएस को अलर्ट कर दिया है। इनकी गिरफ़्तारी के बाद सुरक्षा एजेंसियां सभी पहलुओं पर विचार कर रही हैं।

इस्माइल पिछले कई साल से गोवा में ही रह रहा है जबकि नासिर केरल से है। इन दोनों के पर्चे बाँटने की पुलिस को जानकारी डोना पौला में तैनात लाइफगार्ड ने दी थी। शुरूआती जानकारी के अनुसार यह दोनों मंगलोर में जल्द ही होने वाले धार्मिक कार्यक्रम के प्रचार के लिए यहाँ आये थे कि पम्पलेट बांटते पुलिस ने इनको संदिग्ध के तौर पर हिरासत में ले लिया।

TOPPOPULARRECENT