गोवा में कांग्रेस को तगड़ा झटका, 10 विधायकों ने पार्टी छोड़ थामा भाजपा का दामन !

गोवा में कांग्रेस को तगड़ा झटका, 10 विधायकों ने पार्टी छोड़ थामा भाजपा का दामन !

गोवा में 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरने के बावजूद सरकार बनाने में नाकाम रही कांग्रेस को उस वक्त बुधवार को बड़ा झटका लगा जब इसके 10 विधायकों ने पार्टी छोड़ दी। पार्टी छोड़नेवालों में विपक्षी नेता चंद्रकांत कावलेकर भी शामिल हैं।

गोवा सीएम बोले- बिना शर्त किया बीजेपी ज्वाइन

उधर, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि विपक्षी नेता समेत जिन 10 विधायकों ने कांग्रेस छोड़ी है वे भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। अब बीजेपी की गोवा विधानसभा में कुल संख्या बढ़कर 27 हो गई है। वे राज्य और विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए आए। उन्होंने इसके लिए कोई शर्त नहीं रखी है। उन सभी ने बिना किसी शर्त के बीजेपी ज्वाइन किया है।

कावलेकर की अगुवाई में विधायकों ने की स्पीकर से मुलाकात

कावलेकर की अगुवाई में 10 विधायकों ने राज्य विधानसभा के स्पीकर राजेश पाटनेकर से मुलाकात की और पार्टी छोड़ने के अपने फैसले के बारे में बताया। साथ ही, उन्होंने एक अलग ग्रुप बनाने की बात कही। दस विधायकों का यह आंकड़ा कांग्रेस के कुल विधायकों की संख्या 15 का दो तिहाई है। जिसके बाद इन सभी के ऊपर दल-बदल कानून लागू नहीं होगा।

इसका मतलब ये है कि वे गोवा फॉरवर्ड पार्टी और निर्दलीयों के समर्थन पर टिकी नहीं रहेगी, जो राज्य में सत्ताधारी गठबंधन सरकार में शामिल हैं। गोवा में कुल विधानसभा सदस्यों की संख्या 40 है जबकि बीजेपी के पास 17 विधायक है। उसे गोवा फॉरवर्ड पार्टी तीन विधायकों के साथ समर्थन दे रहे हैं जबकि तीन निर्दलीय भी सरकार में शामिल हैं। सभी छह को मंत्री का पद दिया गया है।

Top Stories