Saturday , December 16 2017

गोवा में सरकार बनाने की दावेदारी को कांग्रेस ने दी सुप्रीम कोर्ट में चुनौती

गोवा में सरकार बनाने की जुगत में विफल रही कांग्रेस ने मुख्यमंत्री पद के लिए मंगलवार को शपथ ग्रहण करने वाले मनोहर पर्रिकर के सामने अड़चन उत्पन्न कर दी है। दरअसल, कांग्रेस ने पर्रिकर को गोवा का मुख्यमंत्री बनाए जाने को लेकर सर्वोच्च अदालत में चुनौती देते हुए इसकी तुरंत सुनवाई की गुजारिश की जिस पर सुप्रीम कोर्ट इस मामले में मंगलवार को ही सुनवाई करेगा। मंगलवार को ही मनोहर पर्रिकर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं। गोवा में सरकार के गठन पर पेंच फंस गया है।

 

 

गोवा में 40 सीट वाली विधानसभा में भाजपा के पास बहुमत नहीं है। 13 सीटों के साथ वह छोटी पार्टियों और निर्दलीय विधायकों के समर्थन से सरकार बनाने की तैयारी कर रही है। उधर, कांग्रेस 17 सीट जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है, इसके बावजूद कांग्रेस सरकार नहीं बना पा रही है। यही कारण है कि कांग्रेस ने इसे सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने का फैसला किया है।

 

 

गौरतलब है कि मनोहर पर्रिकर ने रक्षा मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था। गोवा फॉरवर्ड पार्टी और महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी के 3-3 सदस्यों ने भाजपा को यह कहकर समर्थन दिया है कि यदि मनोहर पर्रिकर मुख्यमंत्री बनेंगे तो वे समर्थन देंगे। इसके अलावा दो निर्दलीय विधायकों ने भी अपना समर्थन जताया है।

TOPPOPULARRECENT