Saturday , July 21 2018

गोवा में 83 फीसदी रिकॉर्ड वोटिंग, पंजाब में 70 फीसदी मतदान

नई दिल्ली। गोवा की 40 विधानसभा सीटों के लिए शनिवार शाम 5 बजे मतदान शांतिपूर्ण तरीके से समाप्त हो गया। इस समय तक 83 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। वहीं पंजाब में लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

निर्वाचन अधिकारियों ने कहा कि गोवा में कुछ मतदान केंद्रों पर अब भी मतदान जारी है, जहां लोग कतार में खड़े हैं। ऐसे में मतदान प्रतिशत थोड़ा-बहुत बढ़ सकता है। इस बीच मुख्य निर्वाचन अधिकारी की ओर से शाम पांच बजे तक के आंकड़े जारी किए गए हैं, जिसमें 83 फीसदी मतदान की बात कही गई है।

पंजाब की जाए तो यहां 70 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया जिस दौरान राज्य में तकनीकी गड़बड़ी एवं हिंसा की छिटपुट घटनाएं सामने आईं। पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस, सत्ताधारी शिरोमणि अकाली दल-भाजपा गठबंधन और आम आदमी पार्टी के बीच मुकाबला है। निर्वाचन कार्यालय के एक प्रवक्ता ने मतदान प्रतिशत का प्रारंभिक आंकड़ा देते हुए बताया कि करीब 70 प्रतिशत मतदान हुआ है।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (ADGP चुनाव) वी के भावरा ने कहा, ‘हिंसा की कुछ छिटपुट घटनाओं को छोड़कर एकल चरण वाला मतदान शांतिपूर्ण रहा।’ पुलिस ने बताया कि संगरूर जिले में सुल्तापुर गांव में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच हुए संघर्ष में 2 व्यक्ति घायल हो गए। वहीं कुछ अन्य जगहों पर भी छिटपुट हिंसा की घटनाएं सामने आईं।

TOPPOPULARRECENT