गौतम गंभीर के खिलाफ FIR दर्ज, दो वोटर कार्ड रखने का लगा आरोप, मुश्किल में दावेदारी !

गौतम गंभीर के खिलाफ FIR दर्ज, दो वोटर कार्ड रखने का लगा आरोप, मुश्किल में दावेदारी !

पूर्व भारतीय क्रिकेट गौतम गंभीर ने पिछले महीने ही राजनीति में कदम रखा था। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद की उपस्थिति में उन्होंने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की थी। अब वे भारतीय जनता पार्टी की ओर से बतौर उम्मीदवार पूर्वी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से चुनावी मैदान में उतरे हैं। वे अपना प्रचार-प्रसार जोरों से कर रहे हैं।

इसी बीच गौतम गंभीर लिए एक बुरी खबर आई है, दरअसल आम आदमी पार्टी ने उन पर दो वोटर आईडी कार्ड रखने का आरोप लगाया है और उनके नाम पर एफआईआर भी दर्ज कराया है। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता आतिशी मार्लेन ने उनके नाम पर रिपोर्ट दर्ज कराई है। आतिशी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर उनके दो वोटर आईडी कार्ड होने का सबूत भी पेश किया है साथ ही गौतम गंभीर द्वारा चुनाव आयोग को नामांकन के दौरान दिए गए शपथ पत्र को भी दिखाया है। गौतम गंभीर के नाम करोल बाग और राजेंद्र नगर के पते के अलग-अलग दो वोटर आईडी कार्ड रखने के आरोप में पुलिस कंप्लेंट किया गया है।

उन्होंने ट्वीट किया कि “मैंने दिल्ली के करोल बाग और राजिंदर नगर के दो अलग-अलग निर्वाचन क्षेत्रों से दो मतदाता पहचान पत्र रखने पर पूर्वी दिल्ली के भाजपा उम्मीदवार गौतम गंभीर के खिलाफ आपराधिक शिकायत दर्ज की है। #GambhirApradh”

गौरतलब हो कि जनप्रतिनिधित्व कानून,1950 के भाग-17 के अनुसार किसी भी नागरिक को एक से अधिक निर्वाचन क्षेत्रों से अलग-अलग वोटर आईडी कार्ड रखना गैर कानूनी है। जबकि भाग-125अ के अनुसार ऐसे दोष में लिप्त पाए जाने पर 6 महीने की सजा का प्रावधान है।

गौतम गंभीर ने मंगलवार को पूर्वी दिल्ली सीट के लिए नामांकन दर्ज कराया। इसके बाद उन्होंने एक रोडशो भी आयोजित किया जिसमें उन्होंने कहा कि वे नरेंद्र मोदी से प्रभावित होकर भाजपा में शामिल हुए हैं। उन्होंने बहुत साल क्रिकेट की सेवा की अब वे देश के लिए कुछ करना चाहते हैं। गौरतलब हो कि पूर्वी दिल्ली से पूर्व क्रिकेटर महेश गिरी भाजपा की पहली पसंद थे लेकिन बाद में गौतम गंभीर को टिकट दिया गया। दिल्ली की 7 लोकसभा सीटों के लिए 12 मई को वहां के लोग अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

Top Stories