गौतम गंभीर ने छोड़ी दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी, श्रेयर अय्यर होंगे टीम के नए कप्तान!

गौतम गंभीर ने छोड़ी दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी, श्रेयर अय्यर होंगे टीम के नए कप्तान!
Click for full image

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम में कप्तान के तौर पर लौटे गौतम गंभीर ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

गंभीर ने टीम को लगातार मिली हार के बाद इस्तीफा दिया और कहा कि वह कप्तानी का दबाव नहीं झेल पा रहे हैं। उनके स्थान पर युवा बल्लेबाज श्रेयर अय्यर टीम के कप्तान होंगे।

गंभीर ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, “अभी अंकतालिका में टीम जहां पर है, एक कप्तान के तौर पर मैं उसकी पूरी जिम्मेदारी लेता हूं। टीम के प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए मैंने कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया है। मेरी जगह श्रेयस अय्यर टीम के कप्तान होंगे। फ्रेंचाइजी को भी लगता है कि वह इस पद के लिए सही शख्स हैं। हमें अभी भी लगता है कि हम स्थिति को बदल सकते हैं। हमे अभी भी आठ में से सात मैच जीतने हैं, जो मुमकिन है। हममें इसकी काबिलियत है।”

गंभीर ने कहा, “यह पूरी तरह से मेरा फैसला है। मैंने कल डेयरडेविल्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हेमंत दुआ से बात की थी और इस बात की जानकारी दी थी। मुझे लगता है कि यह फैसला लेने का यह सही समय है क्योंकि अभी भी हम टूर्नामेंट में बचे हुए हैं।”

दिल्ली के कोच और आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग और फ्रेंचाइजी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हेमंत दुआ ने गंभीर का समर्थन किया है।

टीम के नए कप्तान अय्यर ने कहा, “मैं टीम प्रबंधन, प्रशिक्षकों और गंभीर भाई का मुझे पर भरोसा जताने के लिए धन्यवाद देता हूं। मेरे लिए दिल्ली की कप्तानी करना गर्व की बात है। मैं मानता हूं कि टीम में इस टूर्नामेंट को जीतने के लिए काफी प्रतिभा है। हममें से कई लोग मानते हैं कि हम अभी भी काफी कुछ कर सकते हैं। इस समय मेरे दिमाग में कुछ भी नकारात्मक ख्याल नहीं आ रहे हैं।”

Top Stories