Friday , July 20 2018

गौरी लंकेश पर पत्रकार राणा अय्यूब की किया ट्वीट, तो ज़ी न्यूज़ के एंकर रोहित सरदाना को लगी मिर्ची

PC: Jansatta

बेंगलुरु में कल वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की गोली मारकर हत्या कर दी गई है।  इस मामले में सोशल मीडिया पर हैशटैग  #GauriLankeshMurder ट्रेंड कर रहा है।

इस हत्या के विरोध में देश में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। गौरतलब है कि गौरी लंकेश बीजेपी और आरएसएस की आँखों में खटकती थी। क्यूंकि वह दक्षिणपंथी हिंदूवादी संगठनों का खुलकर विरोध करती थी और बहुत ही बेबाकी से अपने विचार व्यक्त करती थी।

16 पन्नों की उनकी पत्रिका ‘गौरी लंकेश पत्रिके’ हर हफ्ते निकलती है, जिसकी कीमत 15 रुपये है। इस पत्रिका को उनके पिता ने शुरू किया था।
इस कड़ी में देश की जानी-मानी पत्रकार राणा अय्यूब ने भी सोशल मीडिया साइट पर ट्वीट किया है।

राणा अय्यूब ने लिखा था मेरी दोस्त गौरी लंकेश जिन्होंने हाल में मेरी किताब गुजरात फाइल का कन्नड़ में अनुवाद किया था उनकी हत्या कर दी गई है। ऐसा करने वाले लोग डरपोक और घृणित मानसिकता वाले हो।

राणा अय्यूब के इस ट्वीट पर ज़ी न्यूज़ एंकर रोहित सरदाना ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए राणा अय्यूब की भावनाओं का मजाक उड़ाया।

इसपर रोहित सरदाना ने ट्वीट करते हुए लिखा कि कवयित्री का तात्पर्य यह है कि मेरी किताब अमेज़न पे उपलब्ध है. गौरी के नाम पे ही ले ले बाबा! रोहित सरदाना के सोशल मीडिया यूज़र्स ने भी उनका साथ दिया।

 

 

TOPPOPULARRECENT