Sunday , December 17 2017

ग्राम पंचायत पहले मरहले के चुनाव , तेलुगूदेशम का शानदार मुज़ाहरा

रियासत भर में पहले मरहले के तहत आज मुनाक़िदा पंचायत चुनाव में नाख़ुशगवार वाक़ियात के राय दही बहैसियत मजमूई पुरअमन रही और राय दही का औसत (82-31) फ़ीसद रही।

रियासत भर में पहले मरहले के तहत आज मुनाक़िदा पंचायत चुनाव में नाख़ुशगवार वाक़ियात के राय दही बहैसियत मजमूई पुरअमन रही और राय दही का औसत (82-31) फ़ीसद रही।

तेलुगूदेशम को पहला मुक़ाम हासिल हुआ है जिसे 6566 के मिनजुमला 1860 पर कामयाबी मिली। दूसरा मुक़ाम कांग्रेस को हासिल हुआ जिसे 1652, तीसरे नंबर पर वाई एस आर कांग्रेस रही 236 जबकि टी आर एस को चौथा मुक़ाम मिलने के साथ सिर्फ़ 453 पर कामयाबी मिली।

अज़ला में कांग्रेस और तेलुगूदेशम को सबक़त हासिल है। चीफ मिनिस्टर किरण कुमार रेड्डी के लिए ये सब से बड़ा धक्का है क्यूंकि कांग्रेस को उनके आबाई ज़िला चित्तूर में तीसरा मुक़ाम मिला है।

ये ज़लाअ तेलुगूदेशम सदर चन्द्रबाबू नायडू का भी आबाई ज़िला है। कड़पा में वाई एस आर कांग्रेस को शानदार कामयाबी मिली है।

दूसरे और तीसरे मरहले की राय दही 27 और 31 जुलाई को मुक़र्रर है। आज हुए चुनाव में अज़ला श्रीकाकुलम , विजया नगरम , प्रकाशम , मग़रिबी गोदावरी , गुंटूर , अनंतपुर में (81) फ़ीसद राय दही होने की इत्तेलाआत मौसूल हुई हैं।

आज यहां अख़बारी नुमाइंदों से बात चीत करते हुए नवीन , मित्तल ,सेक्रेटरी रियासती इलेक्शन कमीशन ने ये बात बताई और कहा कि ज़िला कड़पा के बाअज़ मुक़ामात पर कांग्रेस और वाई एस आर कांग्रेस हामियों के माबेन हुए झड़पों और पुरतशद्दुद वाक़ियात की वजह से कुछ देर के लिए सूरत-ए-हाल कशीदा होगई थी लेकिन पुलिस ने दोनों ग्रुपों को मुंतशिर करदिया।

चित्तूर के वेदांतापुर के मर्कज़ राय दही पर चंद नामालूम अफ़राद ने घुस कर बयालट पेपर्स पर सियाही (इंक) डाल दी और राह फ़रार इख़तियार कर गए जिस के बाइस भी कुछ देर तक इस मुक़ाम पर हालात कशीदा होगए।

सेक्रेटरी रियासती इलेक्शन कमीशन नवीन मित्तल ने बताया कि राय दही के इफ़्तेताही वक़्त तक क़तारों में ठहरे रहे तमाम अफ़राद को ज़ाइद वक़्त तक हक़ राय दही से इस्तेफ़ादे का मौक़ा फ़राहम किया गया।

उन्होंने कहा कि राय दही का इखतेताम अमल में आने के साथ ही दोपहर दो बजे से ही डाले गए वोटों की इस मुक़ाम पर गिनती का आग़ाज़ किया गया।

उन्होंने बताया कि आदिलाबाद में (60) फ़ीसद , अनंतपुर (85.77) , चित्तूर (83.34) , वारंगल (84) , कड़पा (85.52) , रंगारेड्डी (86-94) , निज़ामबाद (76-01) , नलगेंडा (73) , मेदक (88-40) , महबूबनगर (84.37) , करनूल (85) , करीमनगर (70-50) फ़ीसद राय दही रेकॉर्ड की गई ।

TOPPOPULARRECENT