Sunday , June 24 2018

ग्राहकों को ड्रोन के जरिए नशीले पदार्थों की आपूर्ति करने वाला गिरफ्तार

रीवरसाइड (अमेरिका): अमेरिका के दक्षिण कैलिफोर्निया में एक दंपति पर अपने ग्राहकों को ड्रोन के जरिए नशीले पदार्थों की आपूर्ति करने का आरोप लगा है. अधिकारियों ने बताया कि रीवरसाइड के रहने वाले बेंजामिन बलदासरे और एशले कैरोल पर मादक पदार्थ बेचने और बच्चे की जान को खतरे में डालने के आरोप लगाए गए. पुलिस ने पिछले गुरूवार को दंपति को गिरफ्तार किया था.

उनके पड़ोसियों ने संदेह जताया था कि वे नशीले पदार्थ बेचते हैं. ड्रोन के जरिए नजदीक के पार्किंग स्थल पर मौजूद ग्राहकों को मादक पदार्थ की आपूर्ति की गई थी. इसके बाद ग्राहक दंपति के घर गए और भुगतान की राशि उनके लॉन में रख गए. बच्चे की जान को खतरे में डालने का आरोप इसलिए लगाया गया है क्योंकि दंपति की नौ वर्षीय बेटी उसी घर में रहती है जहां ये मादक पदार्थ रखे गए.

मैक्सिको के इस मादक पदार्थ तस्कर की गिरफ्तारी को अमेरिकी अटॉर्नी जनरल एरिक होल्डर ने ‘बड़ी उपलब्धि’ बताई है. अमेरिका ने गजमैन के बारे सूचना देने वाले के लिए 50 लाख अमेरिकी डॉलर (करीब 31 करोड़ रूपए) की इनामी राशि की घोषणा की थी. कल उसे मेक्सिको की नौसेना ने प्रशांत महासागर के तट के पास स्थित शहर मजाल्तन से गिरफ्तार किया था. गजमैन को पकड़ने के लिए 13 सालों से प्रयास जारी थी. अमेरिका-मेक्सिको के परस्पर सहयोग से मेक्सिको के सबसे बड़े मादक पदार्थ संगठन ‘सिनालोआ कार्टल’ को पकड़ने में कामयाबी मिली. अमेरिका सहित यूरोप और एशिया के साथ पूरे प्रशांत महासागर क्षेत्र में इसका साम्राज्य फैला था.

TOPPOPULARRECENT