Monday , December 18 2017

ग्रेविटी के लिए 6 ऐवार्डस‌

फ़िल्मी दुनिया के सब से बड़े और मोतबर मैले ऑस्कर में ऐवार्डज़ की बरसात हुई। बेहतरीन फ़िल्म का एकेडेमी ऐवार्ड 12 आईज़ आ स्लेव ने जीत लिया। फ़िल्म ग्रेविटी ने 6 ऐवार्ड हासिल किए। 86 वीं सालाना एकेडेमी ऐवार्डस‌ की शानदार तक़रीब अमेरिका के

फ़िल्मी दुनिया के सब से बड़े और मोतबर मैले ऑस्कर में ऐवार्डज़ की बरसात हुई। बेहतरीन फ़िल्म का एकेडेमी ऐवार्ड 12 आईज़ आ स्लेव ने जीत लिया। फ़िल्म ग्रेविटी ने 6 ऐवार्ड हासिल किए। 86 वीं सालाना एकेडेमी ऐवार्डस‌ की शानदार तक़रीब अमेरिका के शहर लास ऐंजलिस में हुई।

सितारों की कहकशां ने रेट कारपट पर चार चांद लगा दिए। फिर इंतिज़ार ख़त्म हुआ और 86 वीं एकेडेमी ऐवार्डस‌ का ऐलान किया गया। बेहतरीन फ़िल्म की कटिगरी में एक स्याह फ़ाम शख़्स की गु़लामी और फ़रोख्त के गिर्द घूमती कहानी। 12 आयर्स‌ आ स्लेव, ने एकेडेमी ऐवार्ड का मैदान मार लिया। फ़िल्म डैलस बायर कलब से बेहतरीन अदाकार मैथियू मेक कोनहे ने बेहतरीन अदाकार का ऐवार्ड जीता।

उन्होंने फ़िल्म में एडस‌ के मरीज़ का किरदार निभाया था। बेहतरीन अदाकारा का एकेडेमी ऐवार्ड फ़िल्म ब्लयू जैस्मिन से हाली वुड स्टार कीट बलीनचट के नाम रहा। बेहतरीन हिदायतकार के लिए ग्रेविटी की अल्फांसो को अरूण क़रार पाइं। खुलाई सफ़र के बारे में फ़िल्म ग्रेविटी थ्री डी में भी रीलीज़ की गई थी।

बॉक्स ऑफ़िस में ग्रेविटी इस साल की कामाब तरीन फ़िल्म रही है। डायरेक्टर कैटिगरी समेत फ़िल्म ग्रेविटी ने मजमूई तौर पर 6 ऐवार्डस‌ अपने नाम किए। बेहतरीन मुआविन अदाकार डैलस बायर कलब से जीरड लीटू और बेहतरीन मुआविन अदाकारा का ऐवार्ड नई अदाकारा लोपीटा नीवंगो को 12 रज़ आ स्लेव में किरदार पर मिला है। बेहतरीन एनी मीटीड फ़िल्म बेहतरीन‌ क़रार पाई है। गुजिश्ता साल 85 वीं ऐवार्डस‌ में 44 ऑस्कर इनामात दिए गए थे।

TOPPOPULARRECENT