Thursday , December 14 2017

घरेलू खिलाड़ियों के वेतन में बढ़ोत्तरी की मांग सौरभ गांगुली ने बीसीसीआई से की

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने आज बीसीसीआई से रणजी ट्राफी में खेलने वाले घरेलू क्रिकेटरों के लिए पर्याप्त वेतन वृद्धि करने पर विचार करने का आग्रह किया। पता चला है कि गांगुली ने कोलकाता में बीसीसीआई की तकनीकी समिति की बैठक के दौरान इस मसले पर विस्तार से बात की।

बीसीसीआई की तकनीकी समिति के एक सदस्य ने कहा कि गांगुली ने मुंबई में रणजी कप्तानों और कोचों के सम्मेलन में उठाए गए मसलों पर चर्चा की।

उन्होंने बताया कि सभी कप्तानों ने घरेलू टूर्नामेंट में मैच शुल्क में बढ़ोतरी करने पर बात की थी। अधिकारी ने कहा कि जब उन्हें बताया गया कि एक रणजी क्रिकेटर औसतन एक सत्र में दस लाख रूपये की कमाई करता है तो उन्होंने कहा कि यह बहुत कम है।

दादा का कहना था कि सभी घरेलू खिलाड़ी नौकरी नहीं करते हैं। इसलिए कई प्रतिभाशाली क्रिकेटर चोटिल होने और टीम से बाहर होने के डर से असुरक्षित महसूस करते हैं।

गांगुली ने सदस्यों को खिलाडिय़ों के मैच शुल्क में पर्याप्त वृद्धि करने पर गंभीरता से विचार करने के लिए कहा। सभी सदस्य उनके विचार पर सहमत थे।

गौरतलब है कि भारतीय आफ स्पिनर हरभजन सिंह ने पूर्व कोच अनिल कुंबले को पत्र लिखकर उन्हें रणजी ट्राफी खिलाडिय़ों की खराब स्थिति के बारे में बताया था।

TOPPOPULARRECENT