चंद्रबाबू नायडू ने व्यापक वित्तीय प्रबंधन प्रणाली की शुरूआत की

चंद्रबाबू नायडू ने व्यापक वित्तीय प्रबंधन प्रणाली की शुरूआत की
Click for full image

अमरावती: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री, एन चंद्रबाबू नायडू ने सोमवार को व्यापक वित्तीय प्रबंधन प्रणाली (सीएफएमएस) की शुरुआत की।

राज्य सरकार के विभिन्न विभागों के स्टाफ को इस नई प्रणाली के तहत बिल, लेखापरीक्षा और अन्य रूपरेखा तैयार करने के लिए प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा।

एसएपी (सिस्टम्स, एप्लीकेशन, प्रॉडक्ट्स इन डेटा प्रोसेसिंग) पर ऑपरेटिंग, जिसने पहली बार सरकार के लिए इस तरह के कार्यक्रम को विकसित किया है, सीएफएमएस रियल टाइम गवर्नेंस में सहायक होगा, प्रणाली में पारदर्शिता लाने और बेहतर जवाबदेही और दक्षता के साथ।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, “मैं उन सभी लोगों की सराहना करता हूं जिन्होंने महीनों से सीएफएमएस विकसित करने के लिए काम किया है। यह एक जटिल प्रणाली है! एसएपी ने सभी सरकारी विभागों के लिए सर्वोत्तम प्रणाली विकसित की! मैं इस उपलब्धि को प्राप्त करने के लिए आईटी सलाहकार जे सत्यनारायण को धन्यवाद देता हूं।”

उन्होंने कहा, “सरकारी सेवाओं के लिए प्रौद्योगिकी को अपनाना है जो हमने हासिल किया है। यह सच्चाई का एकमात्र स्रोत है राजस्व व्यय और आय इस प्रणाली के माध्यम से वास्तविक समय में दर्ज की जाएगी।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह अगले दो दशकों तक सकल घरेलू उत्पाद की दो अंकों की विकास दर के लिए काम कर रहे हैं, जो राज्य को पनपेंगी।

Top Stories