चंद्रशेखर राव सरकार देगी डबल बेडरूम आवास योजना में मुसलमानों को कोटा

चंद्रशेखर राव सरकार देगी डबल बेडरूम आवास योजना में मुसलमानों को कोटा
Click for full image

हैदराबाद: मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने गरीब और कमजोर वर्गों के लिए ‘डबल बेडरूम आवास योजना’ में मुसलमानों के लिए कोटा तय करने का एलान किया है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि मुसलमान बहुत पिछड़े हैं और विभिन्न क्षेत्रों में उनकी स्थिति किसी से छिपी नहीं है, इसलिए सरकार ने फैसला लिया है कि डबल बेड रूम आवास योजना में अल्पसंख्यकों के लिए कोटा आरक्षित किया जाएगा और खासकर मुसलमानों के लिए। यह कितना प्रतिशत होगा ये विधायकों से साथ एक मीटिंग करने के बाद तय किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने बताया कि 650 एकड़ जमीन शहर के अगल-अलग जगहों पर मकान बनाने के लिए निर्धारित की गई है। उन्होंने यह बात साफ कि कि इसके लिए जनता से किसी भी प्रकार का पैसा नहीं लिया जाए। इसका पूरा खर्च सरकार वहन करेगी। उन्होंने यह स्वीकार किया कि तेलंगाना आवास योजना के कार्यान्वयन में देरी हुई है, मगर सरकार लोगों को निराश नहीं करेगी और राज्य के हर योग्य व्यक्ति डबल बेड रूम का घर मिल जाएगा।

केसीआर ने आश्वासन दिया कि मकान के आवंटित करने में कोई राजनीतिक हस्तक्षेप पर विचार नहीं किया जाएगा और न ही विधानसभा या संसद के सदस्यों के लिए कोई विशेष कोटा निर्धारित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर लाभार्थियों के चयन में अनियमितता का दोषी पाया गया तो दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Top Stories