Friday , December 15 2017

चपरासी से लेकर IAS तक का सरकारी क्वार्टरों पर कब्जा

रांची : झारखंड सरकार के क्वार्टर पर चपरासी से लेकर आइएएस अफसरों तक का गैर कानूनी कब्जा है. इमारत तामीर महकमा को भी इसकी जानकारी है. इसके बावजूद इन क्वार्टरों से कब्जा हटाने को लेकर अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गयी है. कब्जेधारियों की लिस्ट में रांची के DC मनोज कुमार, आइएएस सुनील कुमार और आइएस अरुण कुमार भी शामिल हैं. रांची के DC मनोज कुमार को सरकार की तरफ से मोरहाबादी में DC क्वार्टर अलोटमेंट है. इन्होंने मोरहाबादी वाक़े बीपीडीपी क्वार्टर फ्लैट नंबर 4 /4 पर भी कब्जा कर रखा है.

इसी तरह आइएएस सुनील कुमार ने मोरहाबादी वाक़े बीपीडी क्वार्टर फ्लैट नंबर 2 /4 पर कब्जा कर रखा है. आइएस अरुण रातू रोड टीवी टावर के नजदीक साबिक डीडीसी क्वार्टर पर कब्जा कर रहा है. वहीं साबिक वजीर एनोस एक्का के साबिक आप्त सेक्रेटरी अतीश कुमार सिंह ने डिप्टीपाड़ा वाक़े डी टाइप 6/16 पर कब्जा कर रखा है. यह खुलासा ITR के तहत इमारत तामीर महकमा की तरफ से 21 जनवरी को दी गयी जानकारी से हुआ है. हाइकोर्ट के वकील शरीक आरटीआइ कार्कुनान सुनील कुमार महतो ने इमारत तामीर महकमा से सरकारी क्वार्टरों के अलोटमेंट से मुताल्लिक जानकारी मांगी थी. जनवरी माह में महकमा की तरफ से दी गयी जानकारी में बताया गया है कि आइएएस समेत चपरासी, ड्राइवर, पुलिस का कई क्वार्टरों पर कब्जा है.

पोस्टिंग दूसरे जिलों में, क्वार्टर रांची में

इमारत तामीर महकमा की तरफ से दी गयी जानकारी में बताया गया है कि आइएएस और कई पुलिस अफसरों की पोस्टिंग दूसरे जिले में है, लेकिन उनके नाम से रांची में क्वार्टर अलोटमेंट है. हालांकि महकमा इनके क्वार्टरों को गैर कानूनी कब्जा नहीं मानता है. क्योंकि दूसरे जिले में महकम की तरफ से इनको कोई अलोटमेंट नहीं किया गया है .

TOPPOPULARRECENT