Thursday , December 14 2017

चरण दास महंत छत्तीसगढ़ में पी सी सी के उबूरी सदर

नई दिल्ली, 04 जून: (पी टी आई) मर्कज़ी वज़ीर चरण दास महंत को आज अनक़रीब इंतेख़ाबात के लिए तैयार छत्तीसगढ़ में पी सी सी सदर मुक़र्रर किया गया है । याद रहे कि ये तक़र्रुरी इस वाक़िया के एक हफ़्ता बाद अमल में आई है जब नक्सलाइट्स हमले में पार्टी क

नई दिल्ली, 04 जून: (पी टी आई) मर्कज़ी वज़ीर चरण दास महंत को आज अनक़रीब इंतेख़ाबात के लिए तैयार छत्तीसगढ़ में पी सी सी सदर मुक़र्रर किया गया है । याद रहे कि ये तक़र्रुरी इस वाक़िया के एक हफ़्ता बाद अमल में आई है जब नक्सलाइट्स हमले में पार्टी के सीनीयर क़ाइदीन बिशमोल पी सी सी सरबराह नंद कुमार पटेल को हलाक कर दिया गया था । दरि असना ए आई सी सी जनरल सेक्रेटरी जनार्दन देवी दी ने कहा कि साबिक़ रियासती वज़ीर भूपेश बाघेल को पार्टी सरबराह सोनिया गांधी ने फ़ौरी असर के साथ छत्तीसगढ़ पी सी सी का कोऑर्डिनेटर मुक़र्रर किया है ।

याद रहे कि नक्सलाइट्स हमले में जो 27 अफ़राद हलाक हुए थे , इन में नंद कुमार पटेल के इलावा महेन्द्र कर्मा भी महलोकेन में शामिल थे जबकि 37 अरकान ज़ख़्मी हुए थे जिन में साबिक़ मर्कज़ी वज़ीर वी सी शुक्ला शामिल हैं। अब कांग्रेस की जानिब से किए गए इस ऐलान का वाज़िह मतलब ये है कि 58 साला महंत असेंबली इंतेख़ाबात में पार्टी की क़ियादत करेंगे जो जारीया साल के अवाख़िर में मुनाक़िद शुदणी हैं।

महंत को ए आई सी सी जनरल सेक्रेटरी द्विग्विजय सिंह का करीबी रफीक तसव्वुर किया जाता है । नक्सलाइट्स हमले के बावजूद कांग्रेस ने परिवर्तन यात्रा को जारी रखने का मुसम्मम ( मज़बूत) इरादा ज़ाहिर किया है । पार्टी का कहना है कि परिवर्तन यात्रा के दौरान ही नक्सलाइटस हमले हुए लेकिन इस से पार्टी के हौसले पस्त नहीं हुए हैं। पार्टी के इस ऐलान के बाद महंत की तक़र्रुरी को अहमियत का हामिल समझा जा रहा है ।

TOPPOPULARRECENT